Vastu Tips: घर में रखें ये एक चीज तो नहीं होगी कभी पैसे की कमी, जानिए वास्तु शास्त्र में क्या है मान्यता

ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक चांदी का मोर घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म कर सुख-समृद्धि का संचार करता है। ऐसे में घर के ड्राइंग रूम में आपको चांदी का मोर रखना चाहिए। इससे आपका दुर्भाग्य दूर होता है।

silver peacock, vastu shastra, vastu tipsघर में चांदी का मोर रखने से आर्थिक परेशानी होती है दूर (फोटो क्रेडिट- दुर्गा गोल्ड एंड सिल्वर इंस्टाग्राम)

वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीज में एक एनर्जी होती है, जो व्यक्ति पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। मानयता है कि घर में रखी हर एक वस्तु का हमारी सुख-समृद्धि से कुछ-ना-कुछ संबंध होता है। साथ ही उसकी दिशा भी बेहद ही मायने रखती है। अगर आपके घर में पैसों की किल्लत हो रही है, या फिर वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ रही हैं, तो घर में आपको एक खास चीज रखने से लाभ मिल सकता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी का मोर घर में पैसों की किल्लत को दूर करने में मदद करता है। हिंदू शास्त्रों में चांदी बेहद ही शुभ धातु मानी जाती है, तो वहीं, मोर देवताओं का प्रिय पक्षी है। ऐसे में चांदी का मोर घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही घर की सभी बाधाएं भी धीरे-धीरे खत्म होने लगती हैं।

नाचता हुआ चांदी का मोर: अगर आपके घर में पैसा बिल्कुल भी नहीं टिकता या फिर अक्सर पैसों की दिक्कत रहती है, तो ऐसे में आपको घर में चांदी का मोर रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के मुताबिक पैसों की किल्लत से छुटकारा पाने के लिए चांदी का यह मोरा नाचता हुआ होना चाहिए। यह आपको घर की सभी आर्थिक समस्याओं से निजात दिलाने में लाभदायक है।

वैवाहिक जीवन में बढ़ाए प्रेम: शादी के बाद अक्सर दंपत्ति के जीवन में परेशानियां आती हैं, जिसका असर उनके रिश्तों पर भी पड़ता है। ऐसे में यदि अक्सर आपका अपने जीवनसाधी के साथ विवाद रहता है, तो घर में जोड़े के रूप में चांदी का मोर रखें। वास्तु शास्त्र के मुताबिक यह आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम और शांति का संचार करेगा।

 

 

ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक चांदी का मोर घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म कर सुख-समृद्धि का संचार करता है। ऐसे में घर के ड्राइंग रूम में आपको चांदी का मोर रखना चाहिए। इससे आपका दुर्भाग्य दूर होता है।

 

 

चांदी के मोर से बने सिंदूरदान में रखें सिंदूर: वैवाहिक जीवन के लिए चांदी का मोर बेहद ही खास माना जाता है। ऐसे में जो स्त्रियां चांदी के मोर से बने सिंदूरदान में सिंदूर रखती हैं। उन्हें अखंड सौभाग्य का वरदान मिलता है।

Next Stories
1 Signature Analysis: सिग्नेचर करने का तरीका बताता है आपके स्वभाव से जुड़ी ये खास बातें, जानिये
2 Chanakya Niti: चाणक्य नीति अनुसार ऐसे लोगों पर सदैव बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा
3 शनि के राशि परिवर्तन के साथ इस राशि के जातक शनि साढ़े साती के प्रकोप से हो जाएंगे मुक्त, जानिए डेट
यह पढ़ा क्या?
X