Vastu Tips: रसोई में एक गलती से हो सकता है धन का नुकसान, जानें क्या कहता है वास्तुशास्त्र

वास्तु शास्त्र में यह कहा गया है कि अगर आपकी रसोई में टूटा हुआ चकला और बेलन है तो उसे तुरंत घर से हटा दें। ये दरिद्रता को बढ़ावा देता है।

chakla belan, vastu tips, vastu tips in hindi
रसोई में टूटा चकला बेलन नहीं रखना चाहिए

Vastu Tips In Hindi: वास्तु शास्त्र में लिखी गई बातों पर अमल कर हम अपने घर में खुशहाली ला सकते हैं। इस शास्त्र में कई ऐसी बातों का ज़िक्र है जो हमारे घर में संपन्नता को बढ़ाते हैं। इसमें यह भी बताया गया है कि हम किन चीजों से परहेज करना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, रसोई में यदि टूटा चकला और बेलन है तो इससे धन हानि हो सकती है।

टूटा हुआ चकला-बेलन है दरिद्रता की निशानी- वास्तु शास्त्र में यह कहा गया है कि अगर आपकी रसोई में टूटा हुआ चकला और बेलन है तो उसे तुरंत घर से हटा दें। ये दरिद्रता को बढ़ावा देता है। इससे आपको धन हानि होने की संभावना बनी रहती है।

इस दिन न करें चकला-बेलन की खरीदारी- टुटा हुआ चकला-बेलन घर से तुरंत हटा दें लेकिन इस बात का जरूर ध्यान रखें कि चकला-बेलन खरीदने के लिए हर दिन शुभ नहीं माना गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, शनिवार और मंगलवार के दिन चकला-बेलन की खरीदारी करना ठीक नहीं होता। इस दिन अगर आप रसोई में नया चकला-बेलन लाते हैं तो दरिद्रता का सामना करना पड़ सकता है।

बुधवार का दिन होता है शुभ- चकला-बेलन खरीदने के लिए बुधवार का दिन सबसे शुभ माना गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इस दिन खरीदारी से वास्तु दोष नहीं लगता। इससे घर में संपन्नता बनी रहती है और दुख दूर ही रहते हैं।

कैसे रखें चकला-बेलन? वास्तु के अनुसार, चकला-बेलन रसोई का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। रोटी बनाने के पश्चात तुरंत इसे धो कर साफ़ जगह पर रखना चाहिए। कई बार हम बेलन को बेसिन में ही छोड़ देते हैं जो कि गलत है।

किस चीज का चकला-बेलन है सही- वास्तु में इस बात का भी ज़िक्र है कि किस चीज का बना चकला-बेलन हमें इस्तेमाल करना चाहिए। बताया गया है कि स्टील का चकला और बेलन सबसे अच्छा होता है। लकड़ी के चकला-बेलन में फफूंद लगने आदि की समस्या होती है जो हमें रोगी बना सकते हैं। यह तेल भी अधिक सोखता है। इसलिए स्टील का ही चकला-बेलन इस्तेमाल करें।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट