घर से नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र के उपायों को माना जाता है खास, जानिए

वास्तु टिप्स को अपनाने से घर से नेगेटिव एनर्जी दूर की जा सकती है। साथ ही इन उपायों की मदद से सकारात्मक माहौल भी बनाया जा सकता है। कहा जाता है कि वास्तु टिप्स से जल्द नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

vastu, vastu shastra, vastu tipsवास्तु शास्त्र के उपायों को बहुत कारगर माना जाता है।

Vastu Tips for Removing Negative Energy: वास्तु शास्त्र के उपायों को बहुत खास माना जाता है। इस शास्त्र में हवा, पानी और अग्नि के बीच संतुलन बनाकर विभिन्न प्रकार के योग बनाने की कोशिश की जाती है। वास्तु शास्त्र के उपायों को बहुत प्रभावशाली माना जाता है। बताया जाता है कि वास्तु टिप्स को अपनाने से घर से नेगेटिव एनर्जी दूर की जा सकती है। साथ ही इन उपायों की मदद से सकारात्मक माहौल भी बनाया जा सकता है। कहा जाता है कि वास्तु टिप्स से जल्द नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

मुख्य द्वार पर लगाएं विंड चाईम – प्राचीन समय से ऐसी मान्यता है कि घर में विंड चाईम लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर की जा सकती है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि मुख्य द्वार पर विंड चाईम लगाने से घर से नकारात्मकता निकलती है और घर का वास्तु दोष भी दूर होने लगता है। इसे ऐसे स्थान पर लगाना चाहिए जहां से घर में आने-जाने वाले उसे देख सकें।

साबुन के छोटे टुकड़ों को हटाएं – वास्तु शास्त्र में यह बताया गया है कि साबुन के छोटे टुकड़ों को घर में रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसलिए ध्यान रखें कि शौचालय में साबुन के बहुत सारे छोटे-छोटे टुकड़े ना पड़े रहें। बताया जाता है कि इन्हें घर से बाहर फेंक देने से घर में नेगेटिव एनर्जी नहीं बनी रहती है। बल्कि सकारात्मकता घर में प्रवेश करती है।

घर में लगाएं तुलसी का पौधा – बताया जाता है कि तुलसी का पौधा सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। इसे घर में लगाने से घर के दुख-संकट दूर हो सकते हैं। कहा जाता है कि तुलसी का पौधा नेगेटिव एनर्जी को दूर कर सकता है।

रोज साफ करें शौचालय – जिन लोगों को ऐसा महसूस होता है कि उनके घर में बहुत नेगेटिव एनर्जी है, उन्हें रोजाना अपने घर का शौचालय साफ करना चाहिए। कहते हैं कि शौचालय में गंदगी रहने से पूरे घर में नकारात्मकता बनी रहती है। इसलिए प्रयास करें कि आप रोज अपने घर का शौचालय साफ करें और उसका दरवाजा बंद रखें। बताया जाता है कि शौचालय का दरवाजा बंद रखने से घर में कलह-क्लेश नहीं होते हैं।

Next Stories
1 स्वप्न शास्त्र में धन आगमन के लिए अशुभ माने जाते हैं ये सपने, जानें क्या है मान्यता
2 विदुर नीति के मुताबिक इन 3 लोगों को न बताएं अपने राज, हो सकता है नुकसान
3 Horoscope Today, 09 December 2020 : मिथुन राशि सेहत की चिंता करने की ज़रूरत नहीं , वृश्चिक राशि सपना हक़ीक़त में बदल सकता है
ये पढ़ा क्या?
X