ताज़ा खबर
 

दिवाली से पहले घर से ये चीजें निकालने से धन प्राप्ति की है मान्यता, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Dhan Prapti Ke Liye Vastu Tips: वास्तु टिप्स में यह बताया गया है कि दिवाली से पहले कुछ खास उपायों को अपनाकर धन आगमन की योग बनाने की कोशिश की जा सकती है।

vastu tips, vastu shastra, vastuवास्तु शास्त्र के उपायों से धन प्राप्ति के योग भी बन सकते हैं।

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में यह माना जाता है कि ऊर्जा में परिवर्तन लाकर विभिन्न प्रकार के योग बनाए जा सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि दिवाली का त्योहार सकारात्मक ऊर्जा घर में लाने का अच्छा विकल्प है। ऐसी मान्यता है कि दिवाली से पहले घर से कुछ विशेष प्रकार के सामान अगर निकाल दिए जाएं तो घर में धन प्राप्ति होने के योग बन सकते हैं। वास्तु टिप्स में यह बताया गया है कि दिवाली से पहले कुछ खास उपायों को अपनाकर धन आगमन की योग बनाने की कोशिश की जा सकती है।

फटी हुई किताबें और पोस्टर घर से बाहर निकालना है जरूरी – वास्तु टिप्स में यह बताया गया है कि दिवाली के अवसर पर घर में देवी लक्ष्मी का आगमन होता है ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि घर से उन चीजों को निकाला जाए जो नकारात्मकता फैला सकती हैं। अगर आपके घर में फटी हुई किताबें या पोस्टर हैं तो उन्हें दिवाली से पहले बाहर निकाल दें।

रुकी हुई घड़ियां – बताया जाता है कि रुकी हुई घड़ियों से घर में नकारात्मकता फैलती है इसलिए ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि दिवाली आने से पहले ही रुकी हुई घड़ियों को या तो रिपेयर किया जाए या फिर उन्हें घर से बाहर निकाल दिया जाए क्योंकि ऐसी घड़ियां आपके घर में धन के अभाव के योग बना सकती हैं इसलिए दिवाली से पहले रुके हुए घड़ियों को जरूर घर से बाहर निकाल दें।

टूटी हुई चप्पलें और जूते – बताया जाता है कि अगर आपके घर में टूटी हुई चप्पलें और जूते हैं तो इनसे घर में नकारात्मकता आ सकती है कहते हैं कि दिवाली का त्योहार घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए खास होता है इसलिए दिवाली से पहले ही अपने घर से टूटी हुई चप्पल और जूते बाहर निकाल दें।

खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान निकालना है जरूरी – वास्तु टिप्स में इस उपाय को सबसे ज्यादा खास माना जाता है। कहते हैं कि अगर आपके घर में खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान है तो यह आपके घर में सबसे ज्यादा नकारात्मकता फैलाता है इसलिए दिवाली से पहले ही खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान को या तो घर से बाहर निकाल दें या फिर उसे रिपेयर करवाकर अपने घर में रखें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Diwali 2020 Puja Vidhi, Muhurat, Mantra: पारंपरिक विधि से करें दिवाली की रात महालक्ष्मी की पूजा, जानें मंत्र और विधि
2 Dhanteras 2020 Puja Vidhi, Muhurat Timings: इस शुभ मुहूर्त में करें धन प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी की पूजा, जानिए पूजा विधि
3 Dhanteras 2020 Laxmi Puja Vidhi: धन आगमन के योग बनाने के लिए इस विधि से लक्ष्मी पूजा करने की है मान्यता, जानें शुभ मुहूर्त
यह पढ़ा क्या?
X