ताज़ा खबर
 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक इन उपायों से किस्मत खुलने की है मान्यता, जानें

Vastu Ke Upay: मान्यता है कि अगर इन उपायों को अपनाया जाए तो किसी भी व्यक्ति की किस्मत कुछ ही दिनों में बदल सकती है।

vastu, vastu tips for luck, luckवास्तु शास्त्र के उपायों से भाग्योदय के योग बन सकते हैं।

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है जिनके माध्यम से घर, दुकान या ऑफिस की ऊर्जा में परिवर्तन लाया जाता है। यह शास्त्र यह मानता है कि घर की ऊर्जा में बदलाव लाकर विभिन्न प्रकार के योग बनाए जा सकते हैं। बताया जाता है कि वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसे उपाय भी हैं जिन्हें करने से परिवार के सदस्यों का भाग्योदय हो सकता है। मान्यता है कि अगर इन उपायों को अपनाया जाए तो किसी भी व्यक्ति की किस्मत कुछ ही दिनों में बदल सकती है।

घर की झाड़ू छुपाकर रखना – ऐसा माना जाता है कि झाड़ू एक ऐसी वस्तु है जिसका प्रयोग घर के हर एक कोने में किया जाता है। इसलिए ऐसा माना जाता है कि इसे हमेशा छुपाकर रखना चाहिए। कहते हैं कि जो लोग अपने घर के झाड़ू छुपा कर रखते हैं उनके परिवार के सदस्यों की किस्मत धीरे-धीरे चमकने लगती हैं। इसलिए यह कोशिश करें कि घर के झाड़ू उस स्थान पर रखें जहां घर में आने-जाने वाले लोग उसे ना देख पाएं।

नमक के कटोरे से मिल सकता है फायदा – एक कटोरी में नमक भरकर अपने घर के शौचालय में रखें। बताया जाता है कि यह उपाय करने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है। जिससे ऐसे योग बन सकते हैं जिनकी वजह से परिवार के सदस्य लगातार कामयाबी की ओर आगे बढ़ सकते हैं। कहते हैं कि नकारात्मकता को दूर भगाने के लिए नमक का उपाय सबसे अच्छा है। इसलिए आप भी इस उपाय को अपनाकर किस्मत बदलने की कोशिश कर सकते हैं।

घर में लगाएं राधा-कृष्ण का चित्र – ऐसा माना जाता है कि भगवान श्री राधा-कृष्ण परम सुख के सागर हैं। इसलिए बताया जाता है कि जो लोग अपने घर में राधा-कृष्ण का चित्र लगाते हैं उनके घर में सुख-समृद्धि आनी शुरू हो जाती है। साथ ही यह भी मान्यता है कि इस तरह का चित्र लगाने से परिवार के सदस्यों का भाग्योदय भी हो सकता है। कोशिश करें कि इस चित्र को आप घर की पूर्व दिशा में लगाएं। अगर पूर्व दिशा में ना लगा पाएं तो आप उत्तर-पूर्व दिशा में भी इसे लगा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आज का पंचांग, 31 अक्तूबर 2020: आज बनेगा अमृत काल, वाल्मीकि जयंती जानिये क्या है आज का शुभ मुहूर्त और राहु काल का समय
2 Horoscope Today, 31 October 2020: कन्‍या राशि के लोग आलोचना करने से बचें ,जानें बाकी राशियों का क्‍या रहेगा हाल
3 इन सपनों से करियर में सफलता हासिल करने की है मान्यता, जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
ये पढ़ा क्या?
X