ताज़ा खबर
 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक बीमारियां दूर भगाने के लिए घर से निकालें ये 4 चीजें

घर में ईश्वर की खंडित तस्वीरें और प्रतिमाएं नहीं होनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि घर में ईश्वर की खंडित मूर्ति या फोटो रखने से घर में दोष लगता है जिसकी वजह से घर के सदस्य बीमार रहने लगते हैं।

Vastu Shastra, Vastu Tips, vastu Shastra for fitness, Vastu Shastra for healthघर की ऊर्जा में परिवर्तन लाकर घर से बीमारियां दूर भगाई जा सकती हैं।

Vastu Shastra for Health : वास्तु शास्त्र में ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से घर से बीमारियां दूर हो जाती हैं। वास्तु शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि घर की ऊर्जा में परिवर्तन लाकर घर से बीमारियां दूर भगाई जा सकती हैं। इसलिए जिन लोगों के घर में दवाइयों का ढेर लग गया है और परिवार के सदस्य लगातार बीमार हो रहे हैं उन्हें वास्तु शास्त्र के यह उपाय जरूर करने चाहिए।

टूटा हुआ डस्टबिन – ज्यादातार लोगों के घरों में यह देखा जाता है कि कूड़ेदान टूटी-फूटी हालत में पड़ा होता है। जबकि वास्तु शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि कूड़ेदान कहीं से भी टूटा हुआ नहीं होना चाहिए। कहते हैं कि टूटे हुए कूड़ेदान से घर में नकारात्मकता आती है जिसकी वजह से परिवार के सदस्य बीमार पड़ जाते हैं। साथ ही यह भी ध्यान रखें कि कूड़ेदान को भी नियमित तौर पर साफ करें।

पुराने अखबार और फटी हुई किताबें – पुराने अखबार और फटी हुई किताबें अगर घर में रखी हों तो इससे घर में नकारात्मकता आती है जिसकी वजह से घर के सदस्य बीमार होने लगते हैं। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि घर से पुराने अखबार और फटी हुई किताबों को बाहर निकाला जाए। आप चाहें तो यह किताबें किसी जरूरतमंद को दान भी कर सकते हैं। लेकिन अपने घर से किताबों को निकाल दीजिए।

ईश्वर की खंडित तस्वीरें या प्रतिमा – घर में ईश्वर की खंडित तस्वीरें और प्रतिमाएं नहीं होनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि घर में ईश्वर की खंडित मूर्ति या फोटो रखने से घर में दोष लगता है जिसकी वजह से घर के सदस्य बीमार रहने लगते हैं। अगर आपके परिवार में भी कोई बीमार है तो तुरंत ऐसी तस्वीरों या मूर्ति को घर से बाहर निकालें‌। इन तस्वीरों की जगह नई तस्वीर लाकर रखी जा सकती है।

किचन के टूटे-फूटे डिब्बे – किचन में रखे टूटे-फूटे डिब्बे घर में नकारात्मक ऊर्जा लेकर आते हैं। घर में ऐसी वस्तुओं को रखने से परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य बिगड़ने लगता है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि किचन से टूटे-फूटे डिब्बों को बाहर निकाला जाए। इनकी जगह पर आप चाहें तो तुरंत नए डिब्बे ले आएं। लेकिन इन टूटे हुए डिब्बों को सबसे पहले घर से बाहर निकालें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पांडवों को मिली थी कष्टों से मुक्ति, जानिये विभुवन संकष्टी चतुर्थी व्रत कथा, आरती और मान्यता
2 Horoscope Today, 04 October 2020: वृश्चिक और मीन राशि वालों के लिए बेहतर रहेगा दिन, जानें अन्य राशियों का हाल
3 रविवार के दिन सूर्य कल्प विधान का पाठ करने से बन सकते हैं यश, सुख-समृद्धि और पुत्र-पौत्र मिलने के योग
यह पढ़ा क्या?
X