ताज़ा खबर
 

घर से नकारात्मकता दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र के इन उपायों को माना जाता हैं अद्भुत, जानें

वास्तु शास्त्र में यह माना जाता है कि घर की ऊर्जा परिवार और परिवार के सदस्यों के जीवन को बहुत अधिक प्रभावित करती हैं। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आप अपने घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास ना होने दें।

vastu, negative, negativityवास्तु शास्त्र के उपायों से नकारात्मकता दूर की जा सकती है।

Vastu Tips for Removing Negativity: वास्तु शास्त्र में यह माना जाता है कि घर की ऊर्जा परिवार और परिवार के सदस्यों के जीवन को बहुत अधिक प्रभावित करती हैं। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आप अपने घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास ना होने दें।

ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के घर में नकारात्मकता होती है उनके घर के लोगों में आलस भरा रहता है, परिवार के सदस्य बार-बार बीमार होते हैं, करियर में सफलता प्राप्त नहीं होती है और ना ही घर में धन टिक पाता है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि घर से नकारात्मक ऊर्जा निकालने के लिए प्रयास किए जाएं।

घर में लगाएं विंड चाइम – वास्तु शास्त्र में यह माना जाता है कि घर में विंड चाइम लगाने से घर की नकारात्मकता दूर होती है। कहते हैं कि जब घर में इसके बजने की आवाज आती है तो उससे घर की नकारात्मकता दूर होती है। इसे घर के मुख्य द्वार या ऐसी जगह लगाना चाहिए जहां से घर में आने-जाने वाले लोग इसे देख सकें।

घर की दीवारों पर ना हो नीला, काला और स्लेटी रंग – ऐसा माना जाता है कि नीला, काला और स्लेटी रंग घर की दीवारों पर हो तो इससे घर में नकारात्मकता आती है। इसलिए अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा है और आपकी दीवारों पर नीला, काला या स्लेटी रंग है तो इसे जल्द से जल्द बदलवाएं।

घर में लगाएं नमक के पानी का पोछा – जिन लोगों को ऐसा लगता है कि उनके घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती जा रही है उन्हें अपने घर में नमक के पानी का पोछा लगाना चाहिए। एक बाल्टी पानी में आधा चम्मच नमक मिलाकर उस पानी से घर में पोछा लगाने से घर की सारी बुरी ऊर्जाएं घर से बाहर निकल जाती हैं। ध्यान रखें कि यह पोछा घर के कोनों में जरूर लगाएं।

तालियों की आवाज से दूर होती है नकारात्मकता – अगर आपके घर में नकारात्मकता का वास हो गया है तो यह माना जाता है कि तालियों की आवाज से उसे दूर किया जा सकता है। सुबह-शाम पूजा करते हुए कोशिश करें कि तालियां बजाकर आरती करें। क्योंकि तालियां बजाते हुए हमारे शरीर से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जिससे नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता चला जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Durga Ashtami 2020 Puja Vidhi, Muhurat, Mantra: किस तरह करना चाहिए कन्या पूजन, जानें शुभ मुहूर्त और मंत्र
2 चाणक्य नीति के अनुसार इन 4 लोगों के घर धन वर्षा होने की हैं मान्यता, माने जाते हैं किस्मत वाले
3 हाथ के अंगूठे की बनावट व्यक्तित्व के बारे में बताती है कुछ खास, जानिये क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र
यह पढ़ा क्या?
X