ताज़ा खबर
 

नौकरी पाने के लिए वास्तु शास्त्र के ये खास उपाय कर सकते हैं आपकी मदद, जानिये

Vastu Shastra/ Vastu Tips for Job : वास्तु शास्त्र में इन्हीं ऊर्जाओं को आपके अनुकूल बनाने की कोशिश की जाती है। वास्तु शास्त्र में ऐसे उपाय भी बताए गए हैं जिनसे नौकरी पाने के योग बनते हैं।

Vastu Shastra, vastu tips for job, Vastu Shastra for jobऊर्जाएं भी आपकी कामयाबी और नाकामयाबी की वजह बनती हैं।

Vastu Shastra/ Vastu Tips for Job : प्रतियोगिता के बढ़ते युग में अच्छी नौकरी पाना बहुत मुश्किल हो गया है। ऐसे में हर कोई अपनी किस्मत, पढ़ाई और अवसरों के लिए दुखी होता रहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार सिर्फ आपकी मेहनत ही नहीं बल्कि कुछ ऊर्जाएं भी आपकी कामयाबी और नाकामयाबी की वजह बनती हैं। वास्तु शास्त्र में इन्हीं ऊर्जाओं को आपके अनुकूल बनाने की कोशिश की जाती है। वास्तु शास्त्र में ऐसे उपाय भी बताए गए हैं जिनसे नौकरी पाने के योग बनते हैं।

घर में लगे जाले हटाएं – ऐसा माना जाता है कि घर में लगे जाले घरवालों की तरक्की के बीच अड़चन पैदा करते हैं। वास्तु शास्त्र में यह माना जाता है कि घर में लगे जाले नकारात्मकता फैलाते हैं। इनकी वजह से घर परिवार के सदस्य कामयाब नहीं हो पाते हैं। इसलिए सबसे पहले घर के जाले हटाएं।

केले के पेड़ की पूजा करें – माना जाता है कि केले के पेड़ की पूजा करना बहुत शुभ होता है। जो लोग इसकी पूजा करते हैं उनके जीवन में तरक्की की राहें खुले लगती हैं। इस उपाय को बहुत असरदार माना जाता है। जो लोग भी नौकरी पाना चाहते हो वह रोजाना केले के पेड़ की पूजा किया करें।

घर की उत्तर-पूर्व दिशा में कराएं पीला रंग – पीले रंग को नौकरी से जोड़कर देखा जाता है। कहते हैं कि घर की उत्तर-पूर्व दिशा परिवार के सदस्यों की नौकरी और व्यवसाय पर असर डालती है। नौकरी पाने के लिए और व्यवसाय में तरक्की करने के लिए घर की उत्तर-पूर्व दिशा  की दीवारों पर पीला रंग करवाना चाहिए।

इंटरव्यू पर जाते समय करें यह उपाय – इंटरव्यू के लिए घर से निकलने से पहले ईश्वर या गुरु को प्रणाम करें। अपने माता-पिता या घर के बुजुर्गों से आशीर्वाद लें। अपने रुमाल में एक चुटकी हल्दी रखकर इंटरव्यू के लिए घर से बाहर निकलें।

घर लाएं भगवान गणेश की प्रतिमा – जो लोग अपनी नौकरी के लिए परेशान हैं उन्हें अपने घर में 1 से 2 इंच के भगवान गणेश की प्रतिमा लेकर आनी चाहिए। इस प्रतिमा को घर में पीले रंग के कपड़े पर रखकर पूर्व दिशा में रखें। इन्हें रोज दूर्वा घास अर्पित कर यह प्रार्थना करें कि जल्द से जल्द आपकी नौकरी लग जाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भगवान विष्णु को समर्पित है पद्मिनी एकादशी, जानिये कथा और आरती
2 स्वप्न शास्त्र के इन 5 सपनों से मिलते हैं गरीबी दूर होने के संकेत
3 Horoscope Today, 27 September 2020: मेष, वृष और मिथुन राशि के जातक मन प्रसन्न रखें, जानें बाकी राशियों का क्या है हाल
IPL 2020 LIVE
X