ताज़ा खबर
 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऑफिस से आज ही निकालें ये 4 चीजें, व्यवसाय में तरक्की मिलने की है मान्यता

Vastu Tips for Business : वास्तु शास्त्र में घर के साथ ही दुकान और ऑफिस की ऊर्जा परिवर्तन करने के बारे में बात की जाती है। वास्तु शास्त्र में बताए गए उपाय थोड़ी धीमी गति से कारगर होते हैं।

vastu shastra, vastu tips, vastu remedies for officeवास्तु शास्त्र के माध्यम से ऑफिस से नकारात्मकता निकाली जा सकती है।

Vastu Shastra for Business/ Vastu Tips for Business : वास्तु शास्त्र में घर के साथ ही दुकान और ऑफिस की ऊर्जा परिवर्तन करने के बारे में बात की जाती है। वास्तु शास्त्र में बताए गए उपाय थोड़ी धीमी गति से कारगर होते हैं। लेकिन ऐसा माना जाता है कि इनका असर जरूर होता है।

इस शास्त्र में जहां एक तरफ ऊर्जा परिवर्तन के लिए ऑफिस में कुछ वास्तु विशेष वस्तुएं लाने की बात कही जाती है, वहीं दूसरी तरफ इसमें यह भी कहा जाता है कि ऑफिस से नकारात्मक वस्तुओं को हटाने से भी व्यवसाय में तरक्की के योग बनाए जा सकते हैं।

पुरानी फाइलों को निकालें बाहर – ऑफिस में जो फाइलें ऐसी हैं जिनका अब कोई काम नहीं है और न ही इन्हें रखने से भविष्य में कोई न लाभ होने वाला है उन्हें ऑफिस से तुरंत बाहर निकालें। माना जाता है कि यह ऑफिस नकारात्मक ऊर्जा लेकर आती हैं। इनकी वजह से तरक्की में बाधाएं आती हैं। इसलिए ऐसी फाइलों को देखकर छांटने के बाद ऑफिस से फिजूल फाइलों को बाहर निकालें।

खराब इलैक्ट्रोनिक सामान से आती है नकारात्मक ऊर्जा – आपके ऑफिस में जो भी इलैक्ट्रोनिक सामान खराब है उसे तुरंत ऑफिस से बाहर करें। आप चाहें तो उसे ठीक करवाकर फिर से इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि अगर ऑफिस में ही रखने हैं तो उन्हें पहले ठीक करवाएं वरना ऐसे गेजेट को ऑफिस से बाहर निकालना ही बेहतर तरीका है।

काम करने की जगह पर गंदगी नहीं मानी जाती शुभ – ऑफिस में जिस जगह पर सभी कर्मचारी काम करते हों वहां पर गंदगी नहीं रहनी चाहिए। माना जाता है कि कर्मचारियों के आसपास गंदगी होने से कर्मचारियों में आलस्य और तनाव बना रहता है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि समय-समय पर ऑफिस की सफाई की जाए। साथ ही जाले भी जरूर हटाएं। स्वच्छता से सकारात्मकता आती है।

तनाव का माहौल न बनने दें – अपने कर्मचारियों के बीच तनाव का माहौल न बनने दें। ऐसा माना जाता है कि कर्मचारी जब खुश होते हैं तो बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं इसलिए अपने ऑफिस का माहौल खुशनुमा बनाए रखें। जब सभी कर्मचारी खुश रहकर कार्य करते हैं तो ऑफिस सकारात्मकता से भर जाता है। इसकी वजह से व्यवसाय में तरक्की के योग बनते हैं। इसलिए अपने ऑफिस से तनाव हटाएं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, 29 September 2020: मकर राशि वाले मानसिक मज़बूती के लिए ध्यान और योग का सहारा लें, सिंह वाले तनाव से बचें
2 मंगलवार के दिन हनुमान जी के इस स्तोत्र का पाठ करने से रोगों से मुक्ति मिलने की है मान्यता, जानें पाठ की विधि
3 राम राज्‍य होता तो अल्‍पसंख्‍यकों पर अत्‍याचार करने वालों को कड़ी सजा मिलती
ये पढ़ा क्या ?
X