ताज़ा खबर
 

वास्तु शास्त्र के इन उपायों से घर में आती है बरकत, आर्थिक स्थिति सुधरने की है मान्यता

वास्तु शास्त्र के माध्यम से घर की ऊर्जा बदलने की कोशिश की जाती है। कहते हैं कि वास्तु शास्त्र के उपायों में इतनी क्षमता होती है कि वो घर की ऊर्जा में बदलाव करके घर की स्थिति को सकारात्मक रूप दे सकती है।

Vastu Shastra Dhan Prapti, vastu tips Dhan Prapti, Vastu shastra for homeवास्तु शास्त्र के माध्यम से घर की ऊर्जा बदलने की कोशिश की जाती है।

Dhan Prapti ke Liye Vastu Shastra : वास्तु शास्त्र के माध्यम से घर की ऊर्जा बदलने की कोशिश की जाती है। कहते हैं कि वास्तु शास्त्र के उपायों में इतनी क्षमता होती है कि वो घर की ऊर्जा में बदलाव करके घर की स्थिति को सकारात्मक रूप दे सकती है। इसके उपायों की मदद से घर में बरकत भी लाई जा सकती है।

माना जाता है कि अगर किसी को अपने घर की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाना है तो उसे वास्तु शास्त्र में लिखे उपायों को जरूर करना चाहिए। वास्तु शास्त्र के उपाय बहुत कारगर होते हैं। इनके परिणाम भी बहुत जल्दी नजर आने लगते हैं। अगर कोई अपने घर में बरकत लाना चाहता है तो उसे यह उपाय जरूर करने चाहिए।

वास्तु शास्त्र के उपाय (Vastu Shastra Ke Upay)
मनी प्लांट है पैसों का पौधा
वास्तु शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि जो अपने घर में धन-धान्य की वृद्धि करना चाहता है उसे घर में मनी प्लांट का पौधा जरूर लगाना चाहिए। यह पौधा घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाया जाना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि मनी प्लांट के पौधे के चारों ओर गंदगी न रहे। साथ ही यह भी ध्यान रखें कि मनी प्लांट के पौधे की पत्तियां नीचे की ओर आकर जमीन को न छुएं। इससे धन हानि होती है। मनी प्लांट की पत्तियां हमेशा ऊपर की ओर जाएं।

घर में लगाएं अष्टलक्ष्मी यंत्र
माना जाता है कि अष्टलक्ष्मी यंत्र घर में पैसे को खींच कर लाता है। इसलिए जिन्हें भी अपने घर में बरकत लाने की इच्छा हो उन्हें घर में अष्टलक्ष्मी यंत्र जरूर लाना चाहिए। इसे घर की पूर्व दिशा में रखें। सुबह-शाम इस यंत्र के सामने दीपक जलाएं। साथ ही देवी लक्ष्मी से यह प्रार्थना करें कि वो आपके घर में वैभव-यश के रूप में आएं और हमेशा के लिए आपके घर में ही वास करें।

तुलसी का पौधा है बरकत का प्रतीक
हर किसी को अपने घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाना चाहिए। माना जाता है कि तुलसी का पौधा बरकत का प्रतीक होता है। कहते हैं कि जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है, उसे सींचा जाता है और पूजा की जाती है उस घर में कभी धन का अभाव नहीं होता है। तुलसी के पौधे के नीचे रोज घी का दीपक जलाना चाहिए। साथ ही यह भी ध्यान रखें कि रविवार के दिन न तो इस पौधे में जल चढ़ाएं और न ही दीपक जलाएं।

घर में रखें मोरपंख
ऐसा माना जाता है कि घर में मोरपंख रखने से घर में बरकत आती है। मोरपंख को बहुत शुभ माना जाता है। इसलिए कहते हैं कि जिसके घर में मोरपंख होता है उसके घर में हमेशा शुभता बनी रहती है। साथ ही ऐसे घरों में बिना प्रयास किए ही सुख-समृद्धि खींची चली आती है। हर किसी को अपने घर में मोरपंख जरूर लगाना चाहिए। इसे घर की पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए।

Next Stories
1 अधिक मास में गलती से भी न करें ये 10 काम, माने गए हैं वर्जित
2 शनिवार की शाम करें ये उपाय, शनि साढ़े साती के प्रकोपों से बचने की है मान्यता
3 Horoscope Today, 19 SEPTEMBER 2020: तनाव से बचें तीन राशियों के जातक, जानें कैसा रहेगा अन्य राशि वालों का राशिफल
ये पढ़ा क्या?
X