ताज़ा खबर
 

बीमारियां होंगी दूर, आज ही घर से हटाएं ये 5 चीजें, जानिये क्या कहता है वास्तु शास्त्र

वास्तु शास्त्र में घर, दुकान या ऑफिस की ऊर्जा बदलकर स्थिति बदलने का प्रयास किया जाता है। कहते हैं कि घर से नकारात्मकता दूर कर घर में धन-धान्य, बरकत और आरोग्य की स्थापना की जा सकती है।

Vastu Shastra for Health and Wellness, vastu shastra, vastu tipsफटे हुए कपड़े घर में नकारात्मकता लेकर आते हैं

Vastu Shastra for Health and Wellness : वास्तु शास्त्र में घर, दुकान या ऑफिस की ऊर्जा बदलकर स्थिति बदलने का प्रयास किया जाता है। कहते हैं कि घर से नकारात्मकता दूर कर घर में धन-धान्य, बरकत और आरोग्य की स्थापना की जा सकती है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में कुछ विशेष चीजें रखने से घर में बीमारियां आती हैं। अगर उन वस्तुओं को घर से बाहर निकाल दिया जाए तो धीरे-धीरे घर से बीमारी भी बाहर निकल जाती है।

फटे कपड़ों को बाहर निकालें
जिस व्यक्ति की तबीयत खराब रहती है उसके फटे हुए कपड़ों को तुरंत घर से बाहर निकाल देना चाहिए। माना जाता है कि फटे हुए कपड़े घर में नकारात्मकता लेकर आते हैं और विशेष तौर पर मरीज के कपड़े फटे हों तो यह उसे लम्बे समय के लिए बीमार बनाते हैं। इन्हें तुरंत घर से बाहर करें।

घिसी हुई झाड़ू को घर में लगाना
कई लोग सालों पुरानी घिसी हुई झाड़ू को भी अपने घरों में रखते हैं ऐसी झाड़ू घर में रोगों को लेकर आती है। इन्हें तुरंत घर से बाहर निकालना चाहिए। माना जाता है कि घर के जिस भी हिस्से में ऐसी झाड़ू का प्रयोग किया जाता है वहां बीमारी अपनी जगह बना लेती है। इसलिए गलती से भी घिसी हुई झाड़ू घर में न रखें।

टूटी हुई चप्पलें है जड़
घर में टूटी हुई चप्पलें ऐसी ऊर्जा को खींच कर ले आती है जिससे घर में बीमारियों का आगमन होता है। घर में जो व्यक्ति पहले से बीमार है उसकी टूटी हुई चप्पलें उसे और बीमार बना देती हैं। ऐसी चप्पलों को या तो ठीक करवा कर पहनें या इन्हें घर से बाहर निकाल दें। क्योंकि यह आपके घर में ऐसी एनर्जी बनाती है जिससे घर में बीमारी हमेशा के लिए वास करने लगती है।

फटा हुआ पायदान
माना जाता है कि घर में फटा हुआ पायदान रखने से घर में बीमारियां आती हैं। फटे हुए पायदान पर जब कोई बाहर का व्यक्ति घर के अंदर आने के लिए पैर रखता है तो वह अपने साथ बाहर की नकारात्मकता को घर में लेकर आता है। इसलिए अपने घर से जल्द से जल्द फटे हुए पायदानों को बाहर निकालें। वरना आपके घर में बीमारी हमेशा-हमेशा के लिए वास कर सकती है।

घर से हटाएं मुरझाया तुलसी का पौधा
घर में तुलसी का पौधा रखना शुभ माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये ही तुलसी का पौधा अगर मुरझा जाए तो इससे घर में बीमारियों का आगमन होता है। इसलिए तुरंत मुरझाया पौधा हटाकर नया खिला हुआ तुलसी का पौधा घर में लगाएं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शुक्रवार की शाम इस स्तोत्र के पाठ से धन आगमन के योग बनने की है मान्यता, जानिये महत्व
2 जया किशोरी ने बताया सफलता पाने का सरल रास्ता, कहा सब नहीं चल पाते इस राह पर
3 चालीसा और आरती के साथ करें विश्वकर्मा पूजा संपन्न, व्यापार में तरक्की के योग बनने की है मान्यता
राशिफल
X