ताज़ा खबर
 

घर में बरकत लाने के लिए इन 5 वास्तु टिप्स को माना जाता है कारगर, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र में बताए धन प्राप्ति के उपायों को करने से बहुत जल्द धन प्राप्ति के योग बनते हैं। कहा जाता है कि जिन लोगों को जल्द धन प्राप्ति की इच्छा हो उन्हें यह उपाय करने चाहिए।

vastu tips for money, vastu for money, vastu tips for money in hindiधन प्राप्ति के लिए वास्तु शास्त्र में उपाय बताए गए हैं।

Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र के उपायों को बहुत कारगर माना जाता है। कहते हैं कि इस शास्त्र में यह बताया गया है कि किसी भी स्थान की ऊर्जा में परिवर्तन लाकर वहां की स्थिति में परिवर्तन लाया जा सकता है। कहते हैं कि वास्तु शास्त्र में बताए धन प्राप्ति के उपायों को करने से बहुत जल्द धन प्राप्ति के योग बनते हैं। कहा जाता है कि जिन लोगों को जल्द धन प्राप्ति की इच्छा हो उन्हें यह उपाय करने चाहिए।

पूर्व दिशा में पीला रंग – घर की पूर्व दिशा में पीला रंग होना चाहिए। विशेष तौर पर पूजन स्थल की पूर्व दीवार पर पीला रंग जरूर होना चाहिए। कहते हैं कि पूर्व दिशा में पीला रंग होने से धन प्राप्ति के योग बनने शुरू हो जाते हैं। इसलिए जो लोग जल्द धन प्राप्ति करना चाहते हों उन्हें यह उपाय करना चाहिए।

घर की तिजोरी में रखें चावल – एक लाल कपड़ा लें। उसमें घर के मुखिया के हाथ से सवा मुट्ठी चावल रखवाएं। इस पोटली के सिरे पर गांठ लगाकर माता महालक्ष्मी का नाम लेकर अपने घर की तिजोरी में रखें। ऐसी मान्यता है कि वास्तु शास्त्र के इस उपाय को करने से धन प्राप्ति के योग बनने लगते हैं। थोड़े-थोड़े समय बाद इस पोटली को देखते रहें अगर इसमें से चावल निकलकर गिरने लगें तो दोबारा पोटली बनाकर तिजोरी में रखें।

मनी प्लांट है सबसे खास – वास्तु शास्त्र के धन प्राप्ति के उपायों में मनी प्लांट को सबसे खास माना जाता है। कहते हैं कि इस पौधे का नाम इसीलिए मनी प्लांट रखा गया है क्योंकि इसमें ऐसी ऊर्जा होती है जो घर में धन खींचकर लेकर आती है। धन प्राप्ति के इच्छुक लोगों को अपने घर के ईशान कोण में मनी प्लांट रखना चाहिए। अगर इसके पत्ते सूखने लगे तो बदलकर दूसरा पौधा लगाना चाहिए।

बनाए रखें साफ-सफाई – ऐसा कहा जाता है कि जिन घरों में साफ-सफाई नहीं रहती है उन घरों में नकारात्मकता का वास हो जाता है जिस वजह से घर में दरिद्रता फैल जाती है। इसलिए जो लोग यह चाहते हैं कि उनके घर में धन आगमन हो उन्हें अपने घर में साफ सफाई रखनी चाहिए। विशेष तौर पर घर के कोनों और दीवारों की सफाई जरूर करें। घर के किसी भी हिस्से पर धूल न जमने दें।

छत से हटाएं कबाड़ – ज्यादातर लोग अपने घर का कबाड़ अपनी छत पर रख देते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र है मानता है कि ऐसा नहीं करना चाहिए। छत के ऊपर कबाड़ रखने से घर में दरिद्रता आती है। अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में धन आगमन के योग बनें तो आपको जल्द से जल्द अपनी छत से कबाड़ हटा देना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में दिखें ये 4 चीजें तो हो सकता है अचानक धन लाभ
2 Shardiya Navratri 2020: नवरात्र में मनोरथ सिद्धि के लिए इस स्तोत्र को पढ़ने-सुनने की है मान्यता
3 Navratri 2020 4th Day Maa Kushmanda Puja Vidhi: नवरात्र के चौथे दिन होती है मां कूष्मांडा की पूजा, जानिये देवी कूष्मांडा के मंत्र, व्रत कथा और आरती
ये पढ़ा क्या?
X