Vastu Shastra: घर में इस चीज का इस्तेमाल करने से आर्थिक तंगी से मिल सकता है छुटकारा, नहीं होती धन की कभी कमी

Vastu Tips For Home: वास्तु अनुसार फिटकरी के इस्तेमाल से आर्थिक समस्याओं का अंत हो जाता है और जीवन में सकारात्मकता आती है। साथ ही कर्ज से भी मुक्ति मिलती है।

vastu tips, vastu tips for home, vastu shastra, vastu tips for money
Vastu Tips: यदि आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो एक कांच की कटोरी में फिटकरी रख कर घर के किसी कोने में रख दें।

Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र में जीवन से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने के लिए कई उपाय बताये जाते हैं। मान्यता है इन उपायों को करने से जीवन की कई परेशानियों का अंत हो जाता है। ऐसा ही एक उपाय है फिटकरी से जुड़ा। वास्तु अनुसार फिटकरी के इस्तेमाल से आर्थिक समस्याओं का अंत हो जाता है और जीवन में सकारात्मकता आती है। साथ ही कर्ज से भी मुक्ति मिलती है। जानिए कैसे करें फिटकरी का इस्तेमाल।

यदि आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो एक कांच की कटोरी में फिटकरी रख कर घर के किसी कोने में रख दें। ध्यान रखें इस फिटकरी को इस तरह से रखें कि किसी की नजर इस पर न पड़े। मान्यता है इससे आर्थिक स्थिति में सुधार आने लगता है।

घर में मौजूद वास्तु दोष दूर करने के लिए पोछा लगाने के पानी में नमक या फिटकरी मिला लें। फिर इस पानी से पोछा लगाएं। मान्यता है ऐसा करने से वास्तु दोष दूर हो जाता है। यदि आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो नहाने के पानी में फिटकरी मिलाकर नहाएं। ऐसा करने से धन लाभ के योग बनने की मान्यता है। बिजनेस में तरक्की नहीं मिल रही है तो एक काले कपड़े में फिटकरी बांध कर उसे दुकान या अपने कार्यालय के मुख्य द्वार में बांध दें। ऐसा करने से धन लाभ के रास्ते खुलते हैं।

घर के बाथरूम में एक कटोरी में फिटकरी जरूर रखें। मान्यता है ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा घर से चली जाती है। कर्ज से मुक्ति के लिए एक काले कपड़े में 5 टुकड़े फिटकरी और 6 नीले फूल बांधकर पोटली बना लें। इस पोटली को अपनी जेब में रख लें। ऐसा हर बुधवार को करें। मान्यता है इससे धन में वृद्धि होने लगती है। धन प्राप्ति के लिए रोज रात को सोते समय अपने दांत फिटकरी से साफ करें। मान्यता है ऐसा करने से धन लाभ होता है। (यह भी पढ़ें- पैसा और शोहरत दोनों हासिल करते हैं इन नाम वाले लोग, ज्योतिष शास्त्र में है ऐसी मान्यता)

अगर अचानक से आपकी तरक्की रुक गई है और आपको लग रहा है कि किसी की नजर लगने के कारण ऐसा हो रहा है तो फिटकरी का टुकड़ा लेकर किसी दूसरे व्यक्ति से आप अपने सिर से पांव तक 7 बार उतरवाएं। ध्यान रखें कि फिटकरी के टुकड़े को सिर से घुमाना शुरू करें। इसके बाद इस टुकड़े को आग में डाल दें। कहते हैं जैसे जैसे फिटकरी में आग लगेगी वैसे-वैसे नजर उतरने लगेगी। (यह भी पढ़ें- बड़े ही तेज दिमाग की मानी जाती हैं इस राशि की लड़कियां, करियर में बहुत जल्दी पा लेती हैं सफलता)

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट