शादी में देरी का कारण हो सकता है वास्तु दोष, छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये उपाय

जिन लोगों की शादी में विलम्ब हो रहा है, उन्हें अपने कमरे में मैन्डरिन बत्तखों का जोड़े रखना चाहिए, जिसमें एक नर और एक मादा हो।

Vastu Shastra, Religion News, Marriage
अगर आपकी शादी होने में अड़चनें आ रही हैं तो इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो इसके कारण ना सिर्फ आपको आर्थिक और शारिरिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बल्कि कई बार विवाह योग्य युवक और युवतियों की शादी में भी अड़चनें आने लगती हैं। कई बार ऐसा होता है कि काफी ढूंढ़ने के बाद भी आपके बेटा या फिर बेटी के लिए कोई उचित वर नहीं मिला पाता। अगर मिल भी जाता है तो रिश्ता बीच में ही टूट जाता है, इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है।

अगर आपके बेटे और बेटी के विवाह में भी देरी हो रही है तो इन वास्तु टिप्स को अपनाकर आप घर से दोष को दूर कर सकते हैं। इससे जल्दी ही आपके घर में भी शहनाई बज सकती है।

इस दिशा में होना चाहिए विवाह योग्य लड़का या लड़की का कमरा: विवाह योग्य बच्चों का कमरा गलत दिशा में होने के कारण भी शादी में देरी हो सकती है। इसलिए अगर आपका बेटा या फिर बेटी शादी के योग्य हो गए हैं तो उनका कमरा वायव्य कोण में होना चाहिए और उन्हें उत्तर-पश्चिम दिशा में सोना चाहिए। अगर कमरा वायव्य कोण में नहीं है तो उसे उत्तर दिशा में सोना चाहिए।

कमरे का रंग: रंग भी व्यक्ति की जिंदगी पर प्रभाव डालते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार विवाह योग्य लड़के या फिर लड़की के कमरे का रंग हल्का गुलाबी होना चाहिए। या फिर रंग ऐसा हो, जो आंखों को चुभे नहीं। माता-पिता को इस बात का ख्याल रखना चाहिए की आपके विवाह योग्य पुत्र और पुत्री के कमरे का रंग अधिक गहरा, भूरा, नीला या फिर काला ना हो।

मैन्डरिन बत्तख: जिन लोगों की शादी में विलम्ब हो रहा है, उन्हें अपने कमरे में मैन्डरिन बत्तखों का जोड़े रखना चाहिए, जिसमें एक नर और एक मादा हो। ऐसा करने से उसका विवाह जल्दी हो जाएगा।

दीवार से ना सटा हो पलंग: वास्तु शास्त्र के अनुसार जो लोग विवाह की चाहत रखते हैं, उन्हें अपने कमर में पलंग को इस तरह से लगाना चाहिए की जिसे वह दोनों तरफ से उपयोग में ला सकें। इस बात का ध्यान रखें की पलंग दीवार से सटा ना हो। क्योंकि यह विवाह में रुकावट का कारण बन सकता है।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।