ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: गणेश प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़े, जमकर हुई मारपीट

गणेश विसर्जन के पर्व पर इस चौराहे से गणेश की झांकियों के जुलूस निकल रहे थे कि तभी जुलूस के दौरान कुछ लोग आपस में भिड़ गए। पुलिस जब तक कुछ समझ पाती दोनों ही पक्ष के लोग एक दूसरे के ऊपर हमलावर हो गए और देखते ही देखते मारपीट शुरू कर दी।

Author कन्नौज | Published on: September 13, 2019 11:07 AM
उत्तर प्रदेश पुलिस (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

कन्नौज में गणेश विसर्जन यात्रा के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों ही पक्ष के लोग एक दूसरे पर लात और घूंसों से मारपीट करने लगे, मौके पर पहुंची पुलिस ने मारपीट कर रहे लोगों को अलग करने की कोशिश की और उनको किसी तरह अलग किया। जिसके बाद पुलिस ने यात्रा के दौरान शान्ति व्यवस्था बनाए जाने की अपील की हालांकि जिला प्रशासन सुरक्षा के दावे कर रहा है, जबकि इस घटना ने सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी।

संवेदनशील है लाखन चौराहा: कन्नौज जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र का लाखन चौराहा काफी संवेदनशील चौराहा माना जाता है। इस चौराहे पर धार्मिक जुलूस के दौरान पहले भी कई बार लड़ाई झगड़े हो चुके है और कन्नौज का प्रमुख दंगा में भी यह चौराहा काफी चर्चित रहा है। इसके बावजूद इस तिराहे पर पुलिस की चूक अक्सर सामने आती है।

पुलिस ने की यह अपील: गुरुवार (12 सितंबर) को गणेश विसर्जन के पर्व पर इस चौराहे से होकर कई गणेश की झांकियों के जुलूस निकल रहे थे कि तभी जुलूस के दौरान कुछ लोग आपस में भिड़ गये पुलिस जब तक कुछ समझ पाती दोनों ही पक्ष के लोग एक दूसरे के ऊपर हमलावर हो गये और देखते ही देखते मारपीट शुरु कर दी। पुलिस दोनों को अलग करने पहुंची लेकिन तब तक दोनों ही पक्ष एक दूसरे के साथ मारपीट करने लगे किसी तरह पुलिस ने मारपीट कर रहे लोगों को अलग-थलग किया और जुलूस में शान्ति व्यवस्था बनाये जाने की अपील की।

National Hindi News 13 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दो पक्षों के बीच नहीं हुआ था विवाद: इस मामले में उपजिलाधिकारी शैलेष कुमार ने बताया कि आज गणेश प्रतिमा के विसर्जन का जुलूस निकल रहा है कन्नौज में जहां मुख्य-मुख्य चौराहे हैं, वहां सुरक्षा व्यवस्था की अच्छी व्यवस्था की गई। वहां भीड़-भाड़ रहती है लेकिन उसमें भी कोई दो पक्ष नहीं थे। यात्रा के ही कुछ लोग थे, जिनको समझा-बुझाकर शांत करा दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Hindi Diwas 2019 Speech: हिंदी के इतिहास में कबीर एक ध्रुव तारा हैं, हिंदी दिवस पर स्पीच में शामिल करें इनके दोहे
2 Navratri 2019 Start Date: नवरात्रि 29 सितंबर से होगी शुरू, जानिए किस दिन कौन सी मां की होगी पूजा
3 Finance Horoscope Today, September 13, 2019: तुला राशि वालों को निजी व्यापार से लाभ, तो इनके घरेलू खर्चों में होगी बढ़ोतरी