ताज़ा खबर
 

Turmeric Health And Astro Benefits: धन में वृद्धि के लिए हल्दी के ये बताए गए हैं ज्योतिषीय उपाय

Turmeric Astrological Benefits In Money Career: संकष्टी चतुर्थी (Sankashti Chaturthi/Sakat Puja) के दिन हल्दी की गांठ को पीले रूमाल में रखकर चावल, नारियल, सुपारी व पैसों को हल्दी में रंगकर पूजा करें फिर उस रूमाल को घर की तिजोरी में रख दें इससे बरक्कत होने की मान्यता है।

turmeric benefits, astrology, haldi ke fayde, haldi benefits, money career, lifestyle, vastu tips, lakshmi, dhan, increase money, money tips, haldi uses in astrology, health benefits, turmeric uses for health,Haldi Uses: हल्दी नजर दोष से बचाने के साथ ही शरीर को सुंदर भी बनाती है।

Turmeric Benefits In Astrology: हल्दी जहां खाने को स्वाद को बढ़ाती है वहीं सेहत के लिए भी इसे काफी लाभकारी माना जाता है। साथ ही स्किन निखारने के लिए भी इसका इस्तेमाल विशेष रूप से किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हल्दी (Haldi) ज्योतिष अनुसार आपकी कई परेशानियां दूर करने का भी काम करती है। माना जाता है, हल्दी हर मंगल काम की शोभा बढ़ाने के साथ-साथ बृहस्पति ग्रह को भी मजबूत करती है। जानिए हल्दी से जुड़े टोटके…

ज्योतिष अनुसार गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर नहाया जाए को इससे करियर में सफलता मिलती है। वहीं यदि हल्दी का तिलक लगाकर किसी भी काम को करने के लिए निकलते हैं तो आपके कार्य सिद्ध होते हैं। घर की बाउंड्री पर अगर हल्दी की रेखा बना दी जाए तो वास्तुदोष खत्म होता है। इससे घर के लोग स्वस्थ भी रहते हैं। कहा जाता है कि अगर पेट या कैंसर जैसी समस्या हो तो हल्दी का दान करना चाहिए।

हल्दी की माला से मंत्र जाप करने से व्यक्ति बुद्धिमान बनता है। जल में हल्दी मिलाकर सूर्य को अर्पित करने से शादी वाली बाधाएं भी दूर होने लगती हैं। गणेश चतुर्थी के दिन हल्दी की गांठ को पीले रूमाल में रखकर चावल, नारियल, सुपारी व पैसों को हल्दी में रंगकर पूजा करें फिर उस रूमाल को घर की तिजोरी में रख दें इससे बरक्कत होती है। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे इसके लिए गुरुवार सुबह हल्दी के पानी का छिड़काव पूरे घर में करें। कहा जाता है कि हल्दी के पानी का छिड़काव करने से घर में धन का आगमन होता है।

धन प्राप्ति के लिए थोड़ी सी हल्दी लीजिए और जरा सा इसमें गुलाब जल मिला लीजिए। अब एक कागज लें और कागज पर ‘श्रीं’ लिख इसमें गुलाब जल युक्त हल्दी रख लीजिए। अब इसे पूजा स्थान पर रखकर धूप बत्ती दिखाकर शुद्ध कर लीजिए। ऐसा करने के बाद कागज को मोढ़कर अपने पर्स में रख लीजिए। इस विधि को जिस गुरुवार पुष्य नक्षत्र पड़े तब कीजिए या फिर किसी भी गुरुवार को प्रातः काल कर लीजिए। ऐसा करने से आपके पास धन का कभी अभाव नहीं होगा। हर महीने पुराना कागज जल में प्रवाहित कर दीजिए और नया कागज रख लीजिए।

कहते हैं नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने के लिए भी हल्दी से अच्छी कोई चीज नहीं होती है। इसलिए विवाह में हल्दी का प्रयोग किया जाता है। जिससे वर वधु को किसी की नजर न लग सके। हल्दी नजर दोष से बचाने के साथ ही शरीर को सुंदर भी बनाती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 10 साल की उम्र में सुंदरकांड गाकर आई थीं चर्चा में, जानिये- कैसे जया शर्मा बन गईं साध्वी जया किशोरी
2 Astrology: 25 जून तक शुक्र रहेंगे वक्री, इन 3 राशि वालों को पैसों के मामले में रहना होगा सतर्क
3 Vastu Tips For Money: घर में पैसे टिकें इसके लिए क्या वास्तु के उपाय हैं, जानिए
IPL 2020 LIVE
X