scorecardresearch

Trigrahi Yog: वृश्चिक राशि में बना सूर्य, बुध और शुक्र का त्रिग्रही योग; इन 4 राशि के जातकों को दे सकता है आर्थिक हानि

Venus Transit in Scorpio: तीन प्रमुख ग्रहों की युति ज्योतिषीय रूप से महत्वपूर्ण मानी जाती है। इस दौरान कुछ राशियों के जीवन में उथल-पुथल हो सकती है।

Trigrahi Yog: वृश्चिक राशि में बना सूर्य, बुध और शुक्र का त्रिग्रही योग; इन 4 राशि के जातकों को दे सकता है आर्थिक हानि
वृश्चिक राशि में बना त्रिग्रही योग (जनसत्ता)

Trigrahi Yoga formed in Scorpio: 16 नवंबर को सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुका है। जहां शुक्र और बुध पहले से ही मौजूद हैं, वहां त्रिग्रह युति होगी। सूर्य का मंगल की राशि में आगमन चारों राशियों पर भारी पड़ सकता है। इसके प्रभाव से इन राशियों को करियर, पारिवारिक और आर्थिक मामलों में नुकसान हो सकता है। जानिए क्या हैं ये राशियां-

Trigrahi Yoga in Scorpio: मेष राशि के जातकों पर प्रभाव

सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से मेष राशि के जातकों को अशुभ परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। आर्थिक स्थिति की बात करें तो खर्चों पर नियंत्रण रखें। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को अधिक सावधान रहने की सलाह दी जाती है। इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याओं से भी गुजरना पड़ेगा। इसलिए किसी भी समस्या को गंभीरता से लेने की सलाह दी जाती है। आपको सर्दी, खांसी और बुखार से लेकर त्वचा संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं। उपाय के रूप में प्रतिदिन सूर्य उपासना करें।

Trigrahi Yoga in Scorpio: वृश्चिक राशि के जातकों पर प्रभाव

वृश्चिक राशि में सूर्य के आने से आपके वैवाहिक जीवन में उथल-पुथल मच सकती है। पार्टनर से बहसबाजी रिश्ते को बिगाड़ सकती है। करियर में भी आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इस समय पैसों के मामले में कोई आपको धोखा दे सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में भी इस समय गिरावट आ सकती है। बिजनेस पार्टनर से आपका विवाद हो सकता है। उपाय के तौर पर रोजाना गायत्री मंत्र का जाप करें।

Trigrahi Yoga in Scorpio: कन्या राशि के जातकों पर प्रभाव

कन्या राशि पर सूर्य के गोचर का प्रभाव जातकों के लिए शुभ साबित नहीं होने वाला है। ऐसे में जातकों को धन के मामले में नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर आप व्यापारी हैं तो कोई भी ऑर्डर से संबंधित नुकसान हो सकता है। इस समय आत्मविश्वास की कमी रहेगी। पारिवारिक जीवन में भी आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। प्रेम संबंधों में किसी की दखलअंदाजी रिश्ते को बिगाड़ सकती है। विद्यार्थियों के लिहाज से भी यह समय अच्छा साबित नहीं होगा, जिन परीक्षाओं में आपको सफलता की आशा थी, उनमें निराशा हो सकती है। उपाय के तौर पर प्रत्येक रविवार को आदित्य हृदय स्वर का पाठ करें।

Trigrahi Yoga in Scorpio: धनु राशि के जातकों पर प्रभाव

धनु राशि वालों के स्वास्थ्य पर सूर्य के गोचर का बुरा असर पड़ सकता है। इस राशि के मेहनती लोगों को दिल से जुड़ी परेशानी हो सकती है। तो कुछ लोग मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। जैसे, बुखार और डेंगू। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है और कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से अनबन हो सकती है। परिवार के लोगों से भी विवाद होने की संभावना है। इस दौरान अधिक धन खर्च होगा। नौकरीपेशा लोगों को निराशा हाथ लग सकती है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 01:05:30 pm
अपडेट