scorecardresearch

Venus In Leo: शुक्र का सिंह राशि में गोचर, ज्योतिष शास्त्र अनुसार इन राशियों के लिए कठिन हैं ये 13 दिन

शुक्र के सिंह राशि में गोचर का कई राशियों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं किन राशियों को होगी परेशानियों का सामना

Venus In Leo: शुक्र का सिंह राशि में गोचर, ज्योतिष शास्त्र अनुसार इन राशियों के लिए कठिन हैं ये 13 दिन
शुक्र ग्रह ने किया गोचर – (जनसत्ता)

बुधवार 31 अगस्त को शुक्र सिंह राशि में प्रवेश किए थे। शुक्र को दो राशियों तुला और वृष राशि का स्वामी माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब शुक्र हमारी राशि में प्रवेश करता है तो वहां करीब 23 दिन तक रहता है। शुक्र वर्तमान में जल तत्व कर्क राशि में है, कर्क राशि को छोड़कर सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है। वैदिक ज्योतिष में शुक्र धन, समृद्धि, सुख, प्रेम आदि का प्रतिनिधित्व करता है। आइए जानते हैं किन राशियों को होगी परेशानियों का सामना-

मिथुन राशि पर शुक्र का अशुभ प्रभाव

शुक्र के सिंह राशि में गोचर के बाद आपको जीवन में मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। करियर और आर्थिक मामलों में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं। वहीं परिवार वालों के बीच आपकी साख में भी थोड़ी कमी आ सकती है। साथ ही कार्यस्थल पर आपके प्रयासों की सराहना होगी और कुछ को कार्यस्थल पर पदोन्नति भी मिल सकती है। इस दौरान आपके छोटे भाई-बहन आपसे आर्थिक मदद मांग सकते हैं, अगर आप आर्थिक रूप से सक्षम हैं तो आपको मदद करनी चाहिए। इसके उपाय के रूप में इस समय चींटियों को आटा खिलाना चाहिए।

कर्क राशि पर शुक्र का अशुभ प्रभाव

आपकी राशि से निकल कर ही शुक्र सिंह राशि में प्रवेश करेगा। यह गोचर आपकी कुंडली के दूसरे भाव में होगा। नतीजतन, इस दौरान आपके ख़र्चों में अचानक से बढ़ोतरी हो सकती है। कुछ लोगों को गले से संबंधित स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती हैं, इसलिए इस दौरान ज्यादा तला-भुना खाना खाने से बचें। इस समय पैतृक व्यवसाय से जुड़े लोगों को मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी। इसके उपाय के तौर पर आपको सफेद अनाज का दान किसी जरूरतमंद को करना चाहिए।

कन्या राशि पर शुक्र का अशुभ प्रभाव

कन्या राशि के लोगों को इस गोचर काल में निवेश करने से बचना चाहिए; चाहे वह निवेश व्यवसाय हो या व्यक्तिगत। इस अवधि के दौरान गलत निवेश के कारण आपको अपना पैसा गंवाना पड़ सकता है। इतना ही नहीं इस दौरान आपको बेवजह का खर्चा भी करना पड़ सकता है। इस दौरान आपके छोटे भाई-बहन आप पर कुछ आरोप लगा सकते हैं। इस दौरान आपका रिश्ता खराब हो सकता है। इस गोचर का परिणाम आपके प्रेम जीवन में उथल-पुथल का कारण बन सकता है। इसके उपाय के रूप में कन्या राशि के जातकों को शुक्र के बीज मंत्र का जितना हो सके ऊँ शुक्राय नमः के दौरान जाप करना चाहिए, इससे जीवन में सकारात्मकता आ सकती है।

मकर राशि पर शुक्र का अशुभ प्रभाव

शुक्र गोचर के दौरान आपको जीवन के हर क्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इस दौरान कड़ी मेहनत अधिक होगी और आपको कम अच्छे परिणाम मिलेंगे, साथ ही आपको हार नहीं माननी चाहिए और प्रयास करते रहना चाहिए। साथ ही जो लोग किसी शोध संस्थान से जुड़े हैं उन्हें किसी प्रकार की बुरी खबर मिल सकती है। इस दौरान आपके विरोधी सक्रिय हो सकते हैं और आपका काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए थोड़ा सावधान रहें। शुक्र गोचर के दौरान आपको अपने रहस्य किसी को नहीं बताने चाहिए। अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। हालांकि विदेशी कारोबारियों के लिए एक अच्छी खबर है। उपाय के रूप में चंदन लगाना चाहिए।

मीन राशि पर शुक्र का अशुभ प्रभाव

मीन राशि के लोगों को शुक्र के गोचर के दौरान करियर को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। करियर से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले कई बार सोच लें। पेशेवर और निजी जीवन में संतुलन बनाने में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। यदि इस राशि के विवाहित लोग ससुराल पक्ष से मिल रहे हैं तो उन्हें बातचीत में शब्दों का प्रयोग बहुत सोच समझकर करना चाहिए अन्यथा संबंध बिगड़ सकते हैं। इस दौरान घर का कोई कीमती सामान भी खराब हो सकता है और इसके लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे। इसके उपाय के रूप में सफेद वस्तु जैसे चावल, घी, दही, चीनी आदि का दान करना चाहिए।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट