scorecardresearch

Mangal Gochar 2022: वृषभ राशि में लाल ग्रह मंगल का गोचर, अगले 3 महीने इन 4 राशियों को कर सकते हैं परेशान!

Mangal Rashi Parivartan 2022: मंगल वृष राशि में रहेंगे पूरे 68 दिन, देखें ज्योतिष अनुसार किन 4 राशियों के जातकों का करेंगे अमंगल-

Mangal Gochar 2022: वृषभ राशि में लाल ग्रह मंगल का गोचर, अगले 3 महीने इन 4 राशियों को कर सकते हैं परेशान!
Mangal Gochar 2022: मंगल का यह गोचर देश और दुनिया पर विभिन्न प्रभाव डालने वाला है।

Mangal Gochar 2022: मंगल मेष राशि से निकलकर 10 अगस्त 2022 को रात 9:32 बजे वृष राशि में प्रवेश कर चुका है। मंगल के इस गोचर का देश और दुनिया पर अलग-अलग प्रभाव पड़ने वाला है। इस दौरान दुनिया को कई अप्रिय घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि मंगल अपनी राशि मेष को छोड़कर वृष राशि में आ चुका है। ऐसा होते ही अंगारक नाम का अशुभ योग भी समाप्त हो जाएगा।

वैदिक ज्योतिष में मंगल ऊर्जा, भाई, भूमि, बल, साहस, पराक्रम, वीरता का कारक है। ऐसा माना जाता है कि जिस व्यक्ति की कुंडली में मंगल की अच्छी स्थिति होती है, वह साहसी और निडर होता है और हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करता है। देश और दुनिया के साथ-साथ मंगल के गोचर का सभी राशियों पर शुभ और अशुभ दोनों तरह का प्रभाव पड़ेगा।

ज्योतिष के अनुसार मंगल एक राशि में लगभग 45 दिनों तक रहता है। लेकिन, इस बार मंगल 68 दिन यानी 16 अक्टूबर तक वृष राशि में रहेगा। मंगल का यह गोचर कुछ राशियों के लिए अच्छा है और कई राशियों के जीवन में खलबली मचा सकता है। जानिए किन राशियों को 16 अक्टूबर तक सावधान रहने की जरूरत है।

मेष राशि पर मंगल गोचर का प्रभाव

मेष राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन थोड़ा अशुभ हो सकता है। आपकी इच्छा पूरी नहीं होगी। मेहनत के बाद भी मनचाहा फल नहीं मिलेगा। स्वभाव में थोड़ा बदलाव होगा। गुस्से के बढ़ने से किए जा रहे काम भी खराब होंगे। दांपत्य जीवन में कुछ उथल-पुथल रहेगी।

मिथुन राशि पर मंगल गोचर का प्रभाव

मिथुन राशि के जातकों के लिए भी मंगल का गोचर शुभ नहीं साबित होगा। किसी न किसी वजह से खर्चे बढ़ेंगे। इसलिए थोड़ा सोच-समझकर खर्च करने की कोशिश करें। सेहत का पूरा ध्यान रखें। दाम्पत्य जीवन में कुछ विवाद हो सकता है। इसलिए अपने गुस्से पर काबू रखें।

तुला राशि पर मंगल गोचर का प्रभाव

तुला राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन अशुभ साबित हो सकता है। आपको जीवन में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। आपको शारीरिक के साथ-साथ मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ सकता है। अपनी वाणी पर पूरा नियंत्रण रखें, नहीं तो काम और रिश्ते टूटेंगे।

मीन राशि पर मंगल गोचर का प्रभाव

मीन राशि के जातकों के लिए मंगल के गोचर से पॉकेट मनी में वृद्धि होगी। जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर होगी। आपके क्रोधी स्वभाव के कारण पिता और भाई से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग बिल्कुल नहीं मिलेगा।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट