scorecardresearch

Grah Gochar: दिसंबर में तीन ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, साल का आखिरी महीना इन राशि के लोगों के लिए हो सकता है फायदेमंद

December Planet Transit date: दिसंबर का महीना धर्म और ज्योतिष की दृष्टि से अधिक महत्वपूर्ण रहने वाला है। बात यह है कि इस महीने तीन प्रमुख ग्रहों का परिवर्तन होने जा रहा है।

Grah Gochar: दिसंबर में तीन ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, साल का आखिरी महीना इन राशि के लोगों के लिए हो सकता है फायदेमंद
दिसंबर में तीन ग्रह अपनी स्थिति बदलेंगे (जनसत्ता)

Three Planet Transit In December 2022: साल 2022 खत्म होने में सिर्फ एक महीने दूर है। ज्योतिष गणनाओं के मुताबिक दिसंबर में तीन ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। सबसे पहले बुध 3 दिसंबर को धनु राशि में और उसके बाद 5 दिसंबर को शुक्र में गोचर करेगा। शुक्र के बाद ग्रहों के राजा सूर्य भी 16 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश करेंगे। इस तरह धनु राशि में बुध, शुक्र और सूर्य की युति (Conjunction of Mercury, Venus and Sun) होगी।

लिहाजा 27 दिसंबर को बुध वृष राशि में गोचर करेगा और 29 दिसंबर को मकर राशि में गोचर करेगा। इसी दिन यानी 29 दिसंबर को शुक्र भी मकर राशि में प्रवेश करेगा। दिसंबर में तीन ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर देश-दुनिया समेत 12 राशियों के साथ-साथ कारोबार पर भी पड़ेगा। देखें किन राशियों के लिए दिसंबर में तीन ग्रहों का राशि परिवर्तन लाभकारी सिद्ध हो सकता है…

मिथुन राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना (December month for Gemini)

तीन ग्रहों के राशि परिवर्तन से दिसंबर का महीना मिथुन राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा और व्यापार से जुड़े लोगों को भी अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। ग्रहों के शुभ प्रभाव से आय के स्रोत में वृद्धि होगी और आप अधिक सफल रहेंगे। जमीन-जायदाद से भी आपको लाभ होने की संभावना है। जहां तक ​​पारिवारिक जीवन की बात है तो ग्रहों के प्रभाव से परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों में सुधार होगा और कोई विशेष आयोजन भी हो सकता है। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं में सुधार आएगा और आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे।

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना (December month for Scorpio)

दिसंबर में तीन ग्रहों के राशि परिवर्तन से वृश्चिक राशि वालों को लाभ होगा। इस दौरान जमीन-मकान और अचल संपत्ति से जुड़े मामलों में लाभ होगा। जो लोग वाहन खरीदने का मन बना रहे हैं, उनकी योजना सफल होगी। ग्रहों के शुभ प्रभाव से आपके बिगड़े हुए काम सुधरेंगे और अधूरे काम भी पूरे होंगे। जहां तक ​​पारिवारिक जीवन की बात है तो दिसंबर में ग्रहों की अनुकूलता परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य की अच्छी स्थिति बनाएगी। आप अपने परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। महीने के अंतिम भाग में जश्न मनाने के कई कारण होंगे।

मकर राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना (December month for Capricorn)

तीन ग्रहों के शुभ प्रभाव से दिसंबर का महीना मकर राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगा। ग्रहों के शुभ प्रभाव से धन और तरक्की के कई मौके मिलेंगे। कार्यस्थल पर वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध बनेंगे। जहां तक ​​पारिवारिक जीवन की बात है तो दिसंबर में आपको रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा और परिवार के लोगों का साथ भी मिलेगा। माता-पिता के सहयोग से आपके कई लंबित कार्य पूरे होंगे। लेकिन व्यवसायी काम को लेकर भागदौड़ करते रहेंगे, जिससे वे मानसिक रूप से भी कुछ परेशान रह सकते हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 11:40:47 am