ताज़ा खबर
 

क‍िन दो राश‍ियों वाले लड़के-लड़क‍ियों के बीच नहीं करनी चाह‍िए शादी और क्‍यों, जान‍िए

आज हम आपके लिए लाएं राशियों के बारें में खास जानकारी, जिसमें इन दो राशि के लड़का-लड़की की शादी को शुभ नहीं माना जाता।

मीन और सिंह, धनु और वृष आदि राशि के जातकों को आपसे में शादी नहीं करनी चाहिए। (सांकेतिक फोटो)

ज्योतिषियों का कहना है कि शादी करने से पहले कुंडली का मिलान जरूरी होता है। जो लोग बिना कुंडली के मिलान के शादी करते हैं उन्हें भविष्य में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ज्योतिषियों का कहना है कि बिना कुंडली मिलान के शादी करने पर वर या वधु की जिंदगी बर्बाद हो सकती है। आज हम आपके लिए लाएं राशियों के बारें में खास जानकारी, जिसमें इन दो राशि के लड़का-लड़की की शादी को शुभ नहीं माना जाता। जैसे की मीन और सिंह, धनु और वृष आदि राशि के जातकों को आपसे में शादी नहीं करनी चाहिए।

मीन राशि और सिंह राशि- मीन राशि के लोग अपनी ही दुनिया में व्यस्त रहते हैं। इन्हें दूसरों से कोई लेना देना नहीं होता। वहीं सिंह राशि के लोगों को दूसरों से बात करना बहुत अच्छा लगता है। सिंह राशि के लोग चाहते हैं कि उन्हें कोई ऐसा पार्टनर मिले, जो उनकी बातें सुने और उन्हें समझे। दोनों का स्वभाव और सोच एक दूसरे से अलग होने के कारण दोनों को एक रिश्ते में लाना बहुत मुश्किल काम होता है।

ज्योतिषियों का कहना है कि अगर वृष राशि के लोग धनु राशि के लोगों की जिंदगी में आ जाते हैं तो जिंदगी में पूरी तरह से उथल-पुथल मचा देते हैं। धनु राशि के लोगों के साथ संपर्क में आने के बाद वृष राशि के लोग अपना लक्ष्य तक बदल लेते हैं। वहीं जब वृष राशि के लोग धनु राशि के लोगों में बदलाव लाने चाहते हैं तो झगड़ा शुरु होता है क्योंकि वृष राशि के लोगों को बदलाव बिलकुल भी पसंद नहीं होता।

कन्या और मेष राशि- ज्योतिषियों का कहना है कि कन्या है कि कन्या राशि के लोग शांत स्वभाव के होते हैं। मेष राशि के लोगों को झगड़ा करना पसंद नहीं होता। ये लोग कोशिश करते हैं कि झगड़े दूर रहा जाए। मेष राशि के लोगों को ये बात पता होती है, जिसका मेष राशि के लोग फायदा उठाते हैं। ये बातें कन्या राशि के लोगों में घुटन की भावना लाते हैं और मेष राशि के लोगों का हमेशा फायदा उठाते हैं।

मकर और सिंह राशि- सिंह राशि के लोगों के स्वभाव में हावी होते हैं। वहीं मकर राशि के लोग दबाव में कोई काम नहीं कर पाते। यही कारण है कि इन राशि के लोगों के रिश्तों में तनाव आ जाता है।

कन्या और कुंभ राशि- कन्या राशि के लोगों में त्याग की भावना होती है, वहीं कुंभ राशि के लोग थोड़े स्वार्थी होते हैं। जिस कारण दोनों के रिश्तों में तनाव आ जाता है और रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चलता।

मिथुन राशि के लोगों को मकर राशि के लोग बहुत पसंद हैं। मकर राशि को लोगों में किसी काम को पूरा करने का जुनून मिथुन राशि के लोगों को उनके ओर करीब लाता है। मिथुन राशि के लोग मकर राशि के लोगों की तरह जिंदगी जीने की कोशिश करते हैं। ये सब करने के चक्कर में ये लोग अपना आत्मविश्वास खो देते हैं।

कर्क राशि के लोगों की कुंभ राशि के लोगों के साथ कभी नहीं बनती। इसकी मुख्य वजह होती है, कुंभ राशि के लोगों को रिलेशनशिप में अधिक पारदर्शिता ना होना। वहीं कर्क राशि के लोगों को रिश्तों में कोई भी बात छुपाकर ना रखना।

वृश्चिक और मिथुन राशि- वृश्चिक राशि के लोगों की आदत होती है कि वो हर बात को जाने, वहीं मिथुन राशि के लोगों को ये सब अच्छा नहीं लगता। इन दोनों राशियों के लोगों को रिश्त हमेशा तनाव में रहता है यही कारण है कि इनका रिश्ता ज्यादा टिक नहीं पाता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App