ताज़ा खबर
 

हस्तरेखा के अनुसार हथेली की ये रेखाएं आपको बनाती हैं बॉस

मालूम हो कि गुरु पर्वत पर बनने वाला गड्ढे का निशान भी अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इससे व्यक्ति का भाग्य पक्ष कमजोर हो जाता है।

Author नई दिल्ली | July 4, 2018 7:19 PM
सांकेतिक तस्वीर।

हस्तरेखा विज्ञान में आज हम हथेली की उन रेखाओं को बारे में बात करेंगे, जिनसे व्यक्ति के अपने करियर में बॉस बनने की मान्यता है। जी हां, हम सबकी हथेली पर कुछ रेखाएं हैं जो यह दर्शाती हैं कि हम अपनी प्रोफेशनल लाइफ में कितनी उन्नति कर सकते हैं। हस्तेरखा के मुताबिक हमारी हथेली का गुरु पर्वत यह काफी हद तक निर्धारित करता है। कहते हैं कि गुरु पर्वत पर स्थित छोटी-छोटी रेखाएं इस बात को दर्शाती हैं कि हम अपने करियर में मैनेजर के पद तक पहुंच सकते हैं। कहा जाता है कि जिन लोगों के गुरु पर्वत का स्थान उभरा हुआ होता है, वे लोग धार्मिक क्षेत्र में काफी आगे बढ़ते हैं। ऐसे लोगों के धर्म के मामलों में गंभीर होने की मान्यता है।

हस्तरेखा विज्ञान की मानें तो हथेली के गुरु पर्वत पर बनने वाले तारे या त्रिशूल के निशान काफी शुभ होते हैं। कहते हैं कि गुरु पर्वत के ये निशान इस बात का संकेत होते हैं कि हम अपने करियर में बॉस के पद तक पहुंच सकते हैं। बता दें कि गुरु पर्वत पर धब्बे या जाली का निशान शुभ नहीं माना जाता है। मान्यता है कि इससे लीडरशिप की क्वालिटी घट जाती है। और व्यक्ति अपनी बात दूसरों तक ठीक से नहीं पहुंचा पाता है जिससे उसके करियर पर बुरा असर पड़ता है।

मालूम हो कि गुरु पर्वत पर बनने वाला गड्ढे का निशान भी अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इससे व्यक्ति का  भाग्य पक्ष कमजोर हो जाता है। मान्यता है कि इन लोगों को अपने प्रयासों में सफलता नहीं मिलती और ये काफी परेशान रहते हैं। ठीक इसके विपरीत गुरु पर्वत का उभरा हुआ होना अच्छा माना गया है। कहते हैं कि ऐसे लोग अपने जीवन में काफी तरक्की करते हैं और इन्हें काफी मान-सम्मान भी प्राप्त होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App