ताज़ा खबर
 

माथे की इन रेखाओं से व्यक्ति की आयु तय होने की है मान्यता

आपने कुछ ऐसे लोगों को भी देखा होगा जिनके माथे की सपाट रेखाएं अपने अंतिम हिस्से पर एक-दूसरे से मिल जाती हैं। ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये लोग आराम से 60 साल तक जीवित रहते हैं।

Author नई दिल्ली | September 11, 2018 1:48 PM
सांकेतिक तस्वीर।

हम सबके माथे पर कुछ ऐसी रेखाएं स्थित हैं जिनसे हमारी आयु तय होने की मान्यता है। आज हम आपको इन्हीं रेखाओं के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं। आपने ऐसे लोगों को देखा होगा जिनके माथे पर दो सपाट रेखाएं होती हैं, उनके बारे में कहा जाता है कि वे 66 साल तक जीवित रहते हैं। इन लोगों के बारे में यह भी कहा जाता है कि इन्हें अपने जीवन में धन की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। यदि माथे की ये दो रेखाएं बीच से मिट रही हों तो इसे शुभ नहीं माना जाता है। कहते हैं कि ऐसे लोगों का जीवन बहुत ही कष्ट में गुजरता है। जिन लोगों के माथे पर तीन सपाट रेखाएं स्थित होती हैं, उनके बारे में कहा जाता है कि वे 75 साल तक जीते हैं।

कुछ लोगों के माथे पर तीन से अधिक रेखाएं पाई जाती हैं। यदि इन रेखाओं की संख्या 5 भी हो सकती है। कहा जाता है कि ऐसे लोगों की आयु काफी लंबी होती है। कहते हैं कि ये लोग 80 साल की उम्र को भी पार कर जाते हैं। बता दें कि माथे पर एक भी रेखा का ना होना गंभीर संकट की बात मानी गई है। समुद्र शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि जिनके माथे पर एक भी रेखा नहीं होती है, वे लोग बहुत कम जीते हैं।

HOT DEALS
  • Jivi Energy E12 8 GB (White)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹0 Cashback
  • Vivo V5s 64 GB Matte Black
    ₹ 13099 MRP ₹ 18990 -31%
    ₹1310 Cashback

आपने कुछ ऐसे लोगों को भी देखा होगा जिनके माथे की सपाट रेखाएं अपने अंतिम हिस्से पर एक-दूसरे से मिल जाती हैं। ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये लोग आराम से 60 साल तक जीवित रहते हैं। सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो ऐसे लोगों की जीवन काफी संतुलित होता है। इन्हें अपने जीवन से कुछ खास शिकायतें नहीं होतीं और ये अपनी मर्जी के हिसाब से अपना जीवन बिताए हुए होते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App