ताज़ा खबर
 

टेंशन खत्म करने के लिए अपनाए जाते हैं ये पांच टोटके

प्रत्येक शनिवार शिव जी को जल में दूध मिलाकर अर्पित करें। इसके बाद 'ऊं चंद्रशेखराय नम:' मंत्र का कुल 108 बार जाप करें।

Author नई दिल्ली | September 10, 2018 6:37 PM
सांकेतिक तस्वीर।

टेंशन यानी कि तनाव की समस्या से आज हर कोई जूझ रहा है। टेंशन खत्म करने के लिए तरह-तरह के उपाय बताए जाते हैं। इसके साथ ही मेडिकल की दुकानों पर भी तनाव कम करने का दावा करने वाली कई सारी दवाएं उपलब्ध हैं। इन सबके बीच कई लोग टेंशन खत्म करने के लिए कुछ टोटकों का भी इस्तेमाल करते हैं। क्या आपको इन टोटकों के बारे में पता है? चलिए ऐसी ही कुछ पांच टोटकों के बारे में जानते हैं।

1. एक टोटके के मुताबिक सोमवार के दिन खीर बनाइए। इसे शाम के समय शिव जी को अर्पित कीजिए। भोजन के बाद खीर को अंतिम आहार के रूप में ग्रहण कीजिए। ऐसा करने से टेंशन खत्म होने की मान्यता है।

2. गायत्री मंत्र के जाप से भी टेंशन के खत्म होने की मान्यता है। इसके लिए प्रत्येक सोमवार को रात में सोने से पहले गायत्री मंत्र का जाप करने के लिए कहा गया है। आपको यह जाप कुल 9 बार करना होगा।

3. टेंशन खत्म करने के लिए मून स्टोन का भी प्रयोग किया जाता है। इसके तहत एक मून स्टोन सोमवार को गले में धारण कीजिए। इस मून स्टोन को चांदी की चेन के साथ धारण करना और भी अधिक शुभ माना गया है। इस टोटके का प्रयोग सेहत संबंधी तनाव को खत्म करने में भी किया जाता है।

4. प्रत्येक शनिवार शिव जी को जल में दूध मिलाकर अर्पित करें। इसके बाद ‘ऊं चंद्रशेखराय नम:’ मंत्र का कुल 108 बार जाप करें। कहा जाता है कि ऐसा करने से व्यापार संबंधी तनाव दूर होता है। और धनलाभ भी मिलता है।

5. पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इसके बाद किसी निर्धन व्यक्ति को भोजन कराएं। ऐसा शनिवार के दिन करने के लिए कहा गया है। माना जाता है कि यह टोटका टेंशन खत्म करने के काम आता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शुक्र-मंगल का योग माना जाता है खास, जानिए इससे विभिन्न राशियों पर पड़ता है क्या प्रभाव
2 हाथ की खुजली का धन के आने और जाने से क्या है कनेक्शन, जानिए
3 Kush Grahani Amavasya 2018: आज है कुशग्रहणी अमावस्या, जानिए इस दिन व्रत रखने के फायदे