ताज़ा खबर
 

ज्योतिष शास्त्र: नहाते समय इन पांच बातों का रखना चाहिए ध्यान

ज्योतिष की मानें तो नहाने वाले पानी में सफेद फूल डालकर स्नान करना चाहिए। इससे कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है।

Author नई दिल्ली | January 14, 2019 6:07 PM
सांकेतिक तस्वीर।

हम सब प्रतिदिन नहाते(स्नान करते) हैं। नहाने से हमें शारीरिक और मानसिक ऊर्जा की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही हमारा स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहता है। ज्योतिष शास्त्र में भी नहाने के बारे में काफी कुछ कहा गया है। ज्योतिष की मानें तो नहाते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखकर कई सारी समस्याओं से निपटा जा सकता है। क्या आपको ज्योतिष शास्त्र की ये बातें पता हैं? यदि नहीं तो चलिए जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नहाते समय हमें किन पांच बातों का ध्यान रखना चाहिए।

1. ज्योतिष शास्त्र में प्रतिदिन सूर्योदय के समय पानी में नारंगी या लाल रंग का फूल मिलाकर स्नान करने के लिए कहा गया है। माना जाता है कि इससे व्यक्ति को उसके प्रयासों में सफलता मिलती है। साथ ही समाज में मान-सम्मान भी हासिल होता है।

2. एक अन्य उपाय में नहाने वाले पानी में एक चुटकी लाल चंदन मिलाने के लिए कहा गया है। मान्यता है कि इससे सरकार से जुड़े हुए काम पूरे होते हैं। व्यक्ति का मानसिक तनाव दूर होता है।

3. ज्योतिष की मानें तो नहाने वाले पानी में सफेद फूल डालकर स्नान करना चाहिए। इससे कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है। इस दशा में व्यक्ति का मानसिक तनाव दूर होता है। साथ ही पारिवारिक रिश्ते मजबूत होते हैं।

4. पानी में एक चुटकी सफेद चंदन मिलाकर नहाने के लिए भी कहा गया है। इस दौरान व्यक्ति का चेहरा उत्तर दिशा में होना चाहिए। माना जाता कि इससे क्रोध पर नियंत्रण पाने में मदद मिलती है।

5. इसके अलावा पानी में बेल की जड़, लाल चंदन या गुड़ मिलाकर नहाने के लिए भी कहा गया है। मान्यता है कि इससे व्यक्ति का आत्मविश्वास मजबूत होता है। रात में नींद अच्छी आती है। और आर्थिक स्थिति में भी मजबूती आती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App