ताज़ा खबर
 

समुद्र शास्त्र: ठोड़ी के गड्ढे खोलते हैं ये पांच राज!

जिनकी ठोड़ी पर गड्ढे बने होते हैं, उनके पास कई सारे दोस्त होते हैं। ऐसा समुद्र शास्त्र में कहा गया है।

Samudra Shastra, Samudra Shastra facts, Samudra Shastra tips, Samudra Shastra chin, Samudra Shastra about chin, chin Samudra Shastra, chin Samudra Shastra facts, Pit Of Chin, religion newsसांकेतिक तस्वीर।

कुछ लोगों की ठोड़ी पर हल्का सा गड्ढा होता है। यह गड्ढा चेहरे की सुंदरता बढ़ाने में मदद करता है। आमतौर पर ठोड़ी के गड्ढे को सामान्य सी चीज समझकर नजरअंदाज कर दिया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे किसी व्यक्ति के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। जी हां, समुद्र शास्त्र में ठोड़ी के इस गड्ढे के बारे में काफी कुछ बताया गया है। आज हम आपको बताते हैं कि ठोड़ी के गड्ढे से किसी व्यक्ति के कौन से पांच राज जाने जा सकते हैं।

1. समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि जिन लोगों की ठोड़ी पर गड्ढा होता है, वे लोग काफी संतोषी प्रवृत्ति के होते हैं। कहा जाता है कि ये लोग किसी चीज का अत्यधिक लोभ नहीं करते। इन्हें जितना मिलता है, उतने में भी संतुष्ट हो जाते हैं।

2. ठोड़ी पर गड्ढा धारण करने वालों के बारे धारणा है कि ये लोग काफी मददगार प्रवृत्ति को होते हैं। इन्हें दूसरों की मदद करने खुशी मिलती है। कहते हैं कि ये लोग जरूरतमंद की हरसंभव मदद करने के लिए आगे रहते हैं।

3. जिनकी ठोड़ी पर गड्ढे बने होते हैं, उनके पास कई सारे दोस्त होते हैं। ऐसा समुद्र शास्त्र में कहा गया है। मान्यता है कि ऐसे लोग सदैव दोस्तों से घिरे रहते हैं। और अपने जीवन में ढेर सारी मस्ती करते हैं।

4. यह भी माना जाता है कि जिनकी ठोड़ी पर गड्ढा होता है, वे अपने जीवन में काफी प्रगति करते हैं। समुद्र शास्त्र के मुताबिक इन लोगों को लक्ष्य को हासिल करने में मजा आता है।

5. ठोड़ी पर गड्ढा धारण करने वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होने की बात भी कही गई है। सामान्य तौर पर इन लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। इन्हें धन की कमी का सामना नहीं के बराबर करना पड़ता है।

Next Stories
1 पूजा में पत्नी का पति के किस ओर बैठना माना गया है शुभ, जानिए
2 हस्तरेखा विज्ञान: हथेली की इन रेखाओं को माना जाता है अनहोनी का संकेत!
3 मोटापा दूर करने के लिए किए जाते हैं ये पांच ज्योतिषीय उपाय!
आज का राशिफल
X