ताज़ा खबर
 

पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ाने के लिए किए जाते हैं ये पांच ज्योतिषीय उपाय

कुछ पति अपनी पत्नी से बात-बात पर नाराज हो जाते हैं। इसके लिए पत्नी को प्रत्येक सोमवार को शिव जी की आराधना करने की सलाह दी गई है।

Author नई दिल्ली | October 2, 2018 3:24 PM
सांकेतिक तस्वीर।

पति-पत्नी के बीच प्यार बना रहे तो यह उनके और परिवार के लिए बहुत अच्छा होता है। लेकिन कई बार कुछ जाने-अनजाने कारणों से पति-पत्नी के बीच मनमुटाव हो जाता है। इस मनमुटाव का बुरा असर बच्चों सहित परिवार के अन्य सदस्यों पर भी पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में पति-पत्नी के ऐसे मनमुटावों को समाप्त करने और उनके बीच प्यार बढ़ाने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं। हम आपको ऐसे ही पांच उपायों की जानकारी दे रहे हैं।

1. ज्योतिष शास्त्र में पति-पत्नी के बीच रिश्ता खराब होने की वजह कुंडली में मंगल और सूर्य की कमजोरी को माना गया है। इसके लिए प्रत्येक शनिवार को पीपल के वृक्ष की परिक्रमा करें। इसके बाद पीपल के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

2. कई बार पति-पत्नी का मनमुटाव हाथापाई तक पहुंच जाता है। ऐसी स्थिति में किसी भी तीन शनिवार को अपने वजन के दसवें हिस्से के बराबर काले तिल या काली उड़द का दान करने के लिए कहा जाता है।

3. कुछ पति अपनी पत्नी से बात-बात पर नाराज हो जाते हैं। इसके लिए पत्नी को प्रत्येक सोमवार को शिव जी की आराधना करने की सलाह दी गई है। इस आराधना के बाद सफेद वस्तुओं का दान करें।

4. कई बार पति या पत्नी की कुंडली में राहु या शुक्र की दशा खराब हो जाती है। इस स्थिति में पति-पत्नी के बीच किसी तीसरे के आ जाने की बात कही गई है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए पत्नी को हर गुरुवार का उपवास रखने के लिए कहा जाता है। साथ ही शनिवार के दिन पक्षियों को पिंजरे की कैद से मुक्त कर दें।

5. कई बार पत्नी के जीवन में किसी तीसरे शख्स का आगमन हो जाता है। कहते हैं कि इसे दूर करने के लिए पति को हर शुक्रवार उपवास करना चाहिए। साथ ही हर शनिवार किसी गरीब व्यक्ति को उड़द के बड़े खिलाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App