ताज़ा खबर
 

बेहद ही भाग्यशाली लोगों के हाथों में होते हैं ये शुभ चिन्ह, जानिए क्या कहता है हस्तरेखा शास्त्र

Lucky Sign In Hand: चिन्ह शुभ अशुभ दोनों ही प्रकार के होते हैं। लेकिन यहां हम बात करने जा रहे हैं ऐसे चिन्हों के बारे में जिनके हाथ में होने से व्यक्ति को जीवन में सारे सुख प्राप्त होते हैं।

स्वस्तिक चिन्ह बेहद ही शुभ माना जाता है। जिनके हाथों में ये चिन्ह होता है वे लोग अत्यंत सदाचारी और सद्गुणी होते हैं।

Palmistry Lucky Sign: हस्तरेखा शास्त्र अनुसार हाथ की लकीरों ही नहीं बल्कि हाथ में मौजूद चिन्हों से भी लाइफ के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। इन चिन्हों से विशेष योगों के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है। चिन्ह शुभ अशुभ दोनों ही प्रकार के होते हैं। लेकिन यहां हम बात करने जा रहे हैं ऐसे चिन्हों के बारे में जिनके हाथ में होने से व्यक्ति को जीवन में सारे सुख प्राप्त होते हैं।

तर्जनी अंगुली (हाथ के अंगूठे के बराबर वाली उंगली) के नीचे वाले स्थान पर गदा का चिन्ह हो तो यह इस बात का संकेत है कि व्यक्ति ज्ञान और बुद्धि के बल पर दुनिया पर राज करेगा। ऐसे लोग बुद्धि के काफी तेज होते हैं। ये अपनी लाइफ में अत्याधिक धनवान और समृद्धिशाली बनते हैं। वहीं अनामिका अंगुली के नीचे वाले स्थान पर गदा का चिन्ह होने से व्यक्ति दुनियाभर में प्रसिद्ध होता है।

शंख का चिन्ह भी बेहद ही शुभ माना जाता है। शंख विजय का सूचक है। जिन व्यक्ति की हथेली पर ये पाया जाता है वह जीवन में कभी असफल नहीं होते। ऐसे लोग जो भी काम प्रारंभ करते हैं उसमें इनकी सफलता होती है। यह भी पढ़ें- शनि के कुंभ राशि में जाते ही इस राशि वालों को शनि साढ़े साती से मिल जाएगी मुक्ति

चक्र का चिन्ह अत्यंत भाग्यशाली व्यक्तियों के हाथ में होता है। जिनके हाथ में यह चिन्ह होता है उनके पास धन संपत्ति की कोई कमी नहीं रहती है। ऐसा व्यक्ति राजा के समान जीवन जीता है और देश के सर्वोच्च पदों पर पहुंचता है। यह भी पढ़ें- ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन इन उपायों को करने से घर आती है सुख-समृद्धि, ऐसी है मान्यता

जिन लोगों के हाथ में कमल का चिन्ह होता है वे जहां रहते हैं राजा के समान जीवन व्यतीत करते हैं। इसके पास अखंड संपत्ति होती है। अधिकतर ऐसे लोग दुनिया के बड़े उद्योगपति होते हैं। ये चिन्ह हाथ में होना व्यक्ति के अत्यंत अहंकारी होने का भी सूचक माना जाता है। ऐसे लोग अपने आगे किसी की नहीं सुनते।

स्वस्तिक चिन्ह बेहद ही शुभ माना जाता है। जिनके हाथों में ये चिन्ह होता है वे लोग अत्यंत सदाचारी और सद्गुणी होते हैं। ऐसा लोग धर्म-कर्म के कार्यों में प्रतिष्ठा हासिल करते हैं। समाज में इनकी अलग ही पहचान होती है। यह भी पढ़ें- भूलकर भी इन 4 राशि वालों से कुछ भी न करें शेयर, ढिंढोरा पीटने में ये होते हैं माहिर

मत्स्य यानी मछली का चिन्ह भी बेहद ही शुभ माना जाता है। जिनकी हथेली में ये चिन्ह होता है ऐसा व्यक्ति जिस काम में हाथ डालता है उसमें उसे सफलता मिलती है। धन संपदा की ऐसे लोगों के पास कोई कमी नहीं रहती है।

Next Stories
1 शनि के कुंभ राशि में जाते ही इस राशि वालों को शनि साढ़े साती से मिल जाएगी मुक्ति
2 भूलकर भी इन 4 राशि वालों से कुछ भी न करें शेयर, ढिंढोरा पीटने में ये होते हैं माहिर
3 Horoscope Today, 23 June 2021: वृष राशि के जातक निवेश करने में रहें सावधान, मकर वालें रहें सतर्क
आज का राशिफल
X