ताज़ा खबर
 

राहु दोष को ठीक करने के ये हैं सटीक उपाय

राहु की दशा होने पर कष्ट से पीड़ित व्यक्ति की सहायता करनी चाहिए। गरीब व्यक्ति की कन्या की शादी करानी चाहिए।

rahu, rahu planet, how to make rahu happy, rahu pooja, rahu paja vidhi, राहु की पूजा विधि, कैसे करें राहु की पूजा, राहु को इन तरीकों से करें खुश, राहु हो जाएंगे खुशइस तस्वीर का इस्तेमाल सांकेतिक तौर पर किया गया है।

अपनी शक्ति के अनुसार संध्या को काले-नीले फूल, गोमेद, नारियल, मूली, सरसों, नीलम, कोयले, खोटे सिक्के, नीला वस्त्र किसी कोढ़ी को दान में देना चाहिए। राहु की शांति के लिए लोहे के हथियार, नीला वस्त्र, कम्बल, लोहे की चादर, तिल, सरसों तेल, विद्युत उपकरण, नारियल एवं मूली दान करना चाहिए। सफाई कर्मियों को लाल अनाज देने से भी राहु की शांति होती है।

राहु से पीड़ित व्यक्ति को इस ग्रह से संबंधित रत्न का दान करना चाहिए। राहु से पीड़ित व्यक्ति को शनिवार का व्रत करना चाहिए इससे राहु ग्रह का दुष्प्रभाव कम होता है। मीठी रोटी कौए को दें। राहु की दशा होने पर कष्ट से पीड़ित व्यक्ति की सहायता करनी चाहिए। गरीब व्यक्ति की कन्या की शादी करानी चाहिए। राहु की दशा से आप पीड़ित हैं तो अपने सिरहाने जौ रखकर सोयें और सुबह उनका दान कर दें इससे राहु की दशा शांत होगी। ऐसे व्यक्ति को अष्टधातु का कड़ा दाहिने हाथ में धारण करना चाहिए।

हाथी दाँत का लॉकेट गले में धारण करना चाहिए।  अपने पास सफेद चन्दन अवश्य रखना चाहिए। सफेद चन्दन की माला भी धारण की जा सकती है। दिन के संधिकाल में अर्थात् सूर्योदय या सूर्यास्त के समय कोई महत्त्वपूर्ण कार्य नही करना चाहिए। यदि किसी अन्य व्यक्ति के पास रुपया अटक गया हो, तो प्रातःकाल पक्षियों को दाना चुगाना चाहिए। झूठी कसम नही खानी चाहिए।  राहु के दुष्प्रभाव निवारण के लिए किए जा रहे टोटकों हेतु शनिवार का दिन, राहु के नक्षत्र (आर्द्रा, स्वाती, शतभिषा) तथा शनि की होरा में अधिक शुभ होते हैं।

क्या न करें :-

मदिरा और तम्बाकू के सेवन से राहु की दशा में विपरीत परिणाम मिलता है अत: इनसे दूरी बनाये रखना चाहिए।

Astro Numerologist GauravvMittal

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जानिए, क्यों मनाई जाती है नागपंचमी, इस दिन व्रत रखने वाले कैसे करें पूजा
2 हर धर्म में है दान का विशेष महत्व, जानिए- क्या है इसका सही तरीका
3 सावन के महीने में नवविवाहित स्त्रियां क्यों चली जाती हैं मायके, क्या है इसकी पीछे की मान्यता
ये पढ़ा क्या?
X