scorecardresearch

Gemstone: इन 5 राशियों को नहीं मिलता हीरा पहनने से फायदा, जीवन में बढ़ सकती हैं कई प्रकार की मुश्किलें!

Effects of Diamond: ज्योतिष शास्त्र में सभी रत्नों के शुभ और अशुभ प्रभावों के बारे में भी बताया गया है।

Gemstone: इन 5 राशियों को नहीं मिलता हीरा पहनने से फायदा, जीवन में बढ़ सकती हैं कई प्रकार की मुश्किलें!
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Pixabay)

Diamond Astrology: ज्योतिष और रत्न शास्त्र में हीरा शुक्र ग्रह से जुड़ा हुआ है, जिसे धन और समृद्धि का कारक माना जाता है। प्रत्येक रत्न राशि और राशिफल के अनुसार अलग-अलग प्रभाव देता है। बिना किसी विशेषज्ञ की सलाह के कभी भी कोई रत्न धारण न करें। आइए उन पांच राशियों (Who Should Wear Diamond) के बारे में जानते हैं जिन्हें हीरा नहीं पहनना चाहिए-

मेष राशि के जातकों पर हीरे का प्रभाव | Effects of Diamond on Aries

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिनकी राशि मेष है उन्हें हीरा नहीं पहनना चाहिए। हीरा धारण (Diamond According to Your Zodiac Sign) करने से इन लोगों की मुश्किलें और बढ़ जाती हैं। इसके साथ ही मेष राशि वालों को धन संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कर्क राशि के जातकों पर हीरे का प्रभाव | Effects of Diamond on Cancer

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातकों के लिए हीरा पहनना शुभ नहीं होता है। कर्क राशि के जातक हीरा धारण (Gemstone as per zodiac signs) करें तो भाग्य उन्हें हर काम में धोखा देता है। यदि कर्क राशि की कुंडली में शुक्र की महादशा चल रही हो तो जातक को किसी जानकार ज्योतिषी या रत्न विशेषज्ञ से सलाह लेकर ही हीरा धारण करना चाहिए।

सिंह राशि के जातकों पर हीरे का प्रभाव | Effects of Diamond on Aries Leo

ज्योतिषीय दृष्टि से सिंह राशि के जातकों को भी हीरा धारण करने से बचना चाहिए। सिंह राशि के जातकों को हीरा धारण करने से धन हानि हो सकती है। साथ ही उन्हें कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। इसलिए जीवन में बहुत सी असफलताएं देखनी पड़ती हैं।

वृश्चिक राशि के जातकों पर हीरे का प्रभाव | Effects of Diamond on Scopio

जिन लोगों की राशि वृश्चिक होती है उन पर मंगल का शासन होता है। हीरा शुक्र का कारक माना जाता है और मंगल और शुक्र मित्रता नहीं करते। वृश्चिक राशि के जातकों को हीरा धारण (Suitability Of Diamond Ring According To Astrology) करने पर कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बिना ज्योतिषी की सलाह के हीरा धारण न करें।

मीन राशि के जातकों पर हीरे का प्रभाव | Effects of Diamond on Pisces

ज्योतिष के अनुसार जिनकी राशि मीन है उन्हें हीरा नहीं पहनना चाहिए क्योंकि मीन राशि के तीसरे और आठवें भाव के स्वामी शुक्र माने जाते हैं इसलिए हीरा पहनना उनके लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-11-2022 at 04:48:02 pm
अपडेट