ताज़ा खबर
 

इन 3 राशि वाले होते हैं भाग्यवान, शनि देव की रहती है विशेष कृपा, देखें आपकी राशि इसमें है या नहीं?

Zodiac Sign Astrology: ज्योतिष अनुसार 3 राशियों पर शनि देव की विशेष कृपा रहती है। आपको बता दें कि शनि देव की इन प्रिय राशियों पर इस समय शनि साढ़े साती (Shani Sade Sati) और शनि ढैय्या (Shani Dhaiya)चल रही है।

आपको बता दें कि शनि देव की ये प्रिय राशियां इस समय शनि साढ़े साती और शनि ढैय्या की चपेट में हैं।

Shani Dev Special Blessing On These Zodiac Sign: ज्योतिष अनुसार कुल 12 राशियां होती है और हर राशि के अपने स्वामी ग्रह भी होते हैं। जिनका राशियों पर विशेष प्रभाव रहता है। ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह का विशेष महत्व माना जाता है। शनि की शुभ स्थिति में तमाम तरह के सुख मिलते हैं तो अशुभ स्थिति में कई कष्टों का सामना करना पड़ता है। इसलिए लोग शनि देव को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं। यहां हम बात करने जा रहे हैं उन 3 राशियों की जिन पर शनि देव हमेशा कृपा रहती है। आपको बता दें कि शनि देव की ये प्रिय राशियां इस समय शनि साढ़े साती और शनि ढैय्या की चपेट में हैं।

तुला राशि: इस राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं। शुक्र शनि ग्रह आपस में मित्रता का भाव रखते हैं। ज्योतिष अनुसार ये शनि की उच्च राशि मानी गई है। इसलिए इस राशि के लोगों पर इनकी विशेष कृपा रहती है। शुक्र और शनि के शुभ प्रभाव से इन लोगों को जीवन में तमाम सुख सुविधाएं मिलती हैं। ये लोग काफी मेहनती और ईमानदार होते हैं। जिसकी बदौलत ये लाइफ में कुछ भी हासिल कर लेते हैं। बता दें कि तुला राशि वालों पर इस समय शनि की ढैय्या चल रही है।

मकर राशि: शनि देव इस राशि के स्वामी ग्रह हैं। इसलिए इस राशि वालों पर इनकी विशेष कृपा रहती है। मकर राशि के जातक काफी बुद्धिमान और समझदार होते हैं। ये कड़ी मेहनत करके सबकुछ हासिल कर सकते हैं। इस राशि के जातकों पर शनि देव की विशेष कृपा रहती है जिस कारण ये लाइफ में खूब तरक्की भी करते हैं। बता दें मकर वालों पर शनि साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है और इस समय शनि इस राशि में वक्री अवस्था में विराजमान हैं। यह भी पढ़ें- अपने Lifestyle पर खूब पैसा खर्च करते हैं इन 4 राशि वाले, धन की नहीं कर पाते बचत

कुंभ राशि: मकर के साथ ही शनि देव इस राशि के स्वामी ग्रह भी हैं। इसलिए इस राशि वालों पर शनि देव विशेष तौर पर मेहरबान रहते हैं। इन जातकों का स्वभाव सरल और ईमानदार होता है। ये लोग हर विषय पर गंभीरता से सोचते हैं और सफलता पाने की भी हर संभव कोशिश करते हैं। मेहनत करने में इस राशि के लोग कोई कसर नहीं छोड़ते। बता दें कि कुंभ वालों पर इस समय शनि साढ़े साती का पहला चरण चल रहा है।

Next Stories
1 Horoscope Today, 16 June 2021: कर्क और वृ्श्चिक राशि के लोगों को खुशियां बांटने से मिलेगी शांति, मेष राशि वाले चिंता करने से बचें
2 शनि साढ़े साती और शनि ढैय्या से पीड़ित लोगों के लिए ये रत्न माना जाता है शुभ, कष्ट दूर होने की है मान्यता
3 चाणक्य नीति: इन 5 चीजों के होने पर बुरा समय भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता
आज का राशिफल
X