ताज़ा खबर
 

आटे का दीपक जलाने से तरक्की आने की है मान्यता, जानें इससे जुड़े ज्योतिषीय उपाय

आटे से जुड़ा एक उपाय कर्ज में फंसे लोगों के लिए भी किया जाता है। कहते हैं कि ऐसे लोगों को आटे की लोयी में पिसी हुई चिनी मिलाकर चीटियों को खिलानी चाहिए। इससे जीवन में धन आने और कर्ज कम होने की मान्यता है।

Author नई दिल्ली | July 4, 2018 6:43 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

आटा यानि की आटे से बनने वाली रोटियां हम सबके भोजन का अहम हिस्सा हैं। रोटियां खाना सेहत के लिहाज से बहुत ही अच्छा बताया गया है। मालूम हो कि ज्योतिष शास्त्र में भी आटे का बहुत महत्व बताया गया है। ज्योतिष के अनुसार आटे के कुछ उपाय करके कुंडली में आने वाले ग्रहदोषों से बचा जा सकता है। यदि आपको इस बारे में जानकारी नहीं है तो हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं। कई बार लोग कुंडली में शनि की साढेसाती से परेशान हो जाते हैं। ऐसे में मछलियों को आटे से बनी गोलियां खिलाने की बात कही गई है। मान्यता है कि मछलियों को आटे की गोलियां खिलाने से कुंडली में शनि ग्रह की दशा मजबूत होती है।

आटे से जुड़ा एक उपाय कर्ज में फंसे लोगों के लिए भी किया जाता है। कहते हैं कि ऐसे लोगों को आटे की लोयी में पिसी हुई चिनी मिलाकर चीटियों को खिलानी चाहिए। इससे जीवन में धन आने और कर्ज कम होने की मान्यता है। कहते हैं कि कुंडली में राहु और केतु का प्रभाव होने से व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे व्यक्तियों का जीवन बहुत ही संघर्षमय बितने की मान्यता है। कहते हैं कि ऐसे में व्यक्ति को भगवान कृष्ण की मूर्ति पर मोरपंख लगाकर पूजा करनी चाहिए।

आटे का दीपक बनाने को भी बहुत शुभ माना गया है। कहते हैं कि आटे के दीपक में ज्योति जलाकर हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। मान्यता है कि इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और जीवन में तरक्की आती है। इसके साथ ही छोटी दीपावली के दिन आटे के दिए में ज्योति जलाने को भी काफी शुभ माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि माता लक्ष्मी काफी प्रसन्न होती हैं और अकाल मृत्यु का भय समाप्त हो जाता है। मालूम हो कि आटे का हलवा बनाने और खाने से जीवन में सुख आने की मान्यता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App