ताज़ा खबर
 

जेफ बेजोस और मुकेश अंबानी की राशि और नक्षत्र है एक, ऐसे लोग दुनिया में लहराते हैं अपना परचम

इस नक्षत्र और राशि में जन्मे लोग होते हैं भाग्यशाली। करियर में खूब करते हैं तरक्की। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस (Jeff Bezos) और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) भी इसी नक्षत्र और राशि में जन्मे हैं।

मूल नक्षत्र में जन्मे लोगों के विचार काफी दृढ़ होते हैं और इनमें निर्णय लेने की अच्छी क्षमता होती है।

हर व्यक्ति किसी न किसी राशि और नक्षत्र में जन्म लेता है। यहां हम वृश्चिक राशि और मूल नक्षत्र के बारे में बात करने जा रहे हैं। अधिकतर लोग मूल नक्षत्र को अच्छा नहीं मानते हैं। क्योंकि ऐसी मान्यता है कि इसमें जन्मे जातक पिता के लिए भारी होते हैं। ज्योतिष अनुसार इन नक्षत्र का प्रभाव 8 साल के बाद नहीं रहता और इसकी शांति के उपाय भी किये जा सकते हैं। लेकिन इस नक्षत्र में जन्मे लोगों में बहुत सी ऐसी खूबियां होती हैं जो इन्हें दूसरों से अलग बनाती हैं। बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस (Jeff Bezos) और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) भी इसी नक्षत्र और राशि में जन्मे हैं।

मूल नक्षत्र की खूबियां: मूल नक्षत्र में जन्मे लोगों के विचार काफी दृढ़ होते हैं और इनमें निर्णय लेने की अच्छी क्षमता होती है। पढ़ने लिखने में ये तेज होते हैं और भविष्य को लेकर हमेशा गंभीर रहते हैं। ये बचपन से ही अपने भविष्य के बारे में सोचने लगते हैं। इनके पास हर चीज का पहले से प्लान तैयार रहता है। ये लोग बिना सोचे समझे कोई काम नहीं करते हैं। इनका दिल दयालु होता है और ये लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। इनकी खोजी बुद्धि होती है। इन्हें हर चीज की जानकारी रखना बेहद पसंद होता है। इनकी आर्थिक स्थिति अमूमन काफी अच्छी रहती है।

ये लोग कार्यस्थल पर हमेशा आगे रहते हैं और अपने कार्य को समय से पूरा करने की कोशिश करते हैं। इन्हें नौकरी करने की बजाय खुद का काम करना ज्यादा पसंद होता है। ये अपने परिवार की हर जरूरत को पूरा करते हैं और अपने माता-पिता की आज्ञा मानते हैं। ये अधिक मित्र नहीं बनाते। ये मीठे स्वभाव के और शांतिप्रिय व्यक्ति होते हैं। इन लोगों की प्रकृति मिलनसार होती है। सामाजिक कार्यों में ये लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। अपने अच्छे स्वभाव के कारण समाज में काफी ख्याति प्राप्त करते हैं। जीवन में आने वाली कैसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना करने में आप सक्षम हैं। आप एक बार जो करने की ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। ईश्वर पर आपकी पूर्ण आस्था होती है। (यह भी पढ़ें- मंगल का सिंह राशि में गोचर इन 5 राशियों के जीवन में लाएगा बड़े बदलाव, आय में हो सकती है वृद्धि)

वृश्चिक राशि की खूबियां: इस राशि के लोगों का व्यक्तित्व आकर्षक होता है। इनका सेंस ऑफ़ ह्यूमर कमाल का होता है और अपने काम में ये एक दम कुशल होते हैं। ये अपने लक्ष्य को पाने के लिए जीतोड़ मेहनत करते हैं। ये स्वयं के कार्यों की समीक्षा करने वाले होते हैं। काम को लेकर ये जुनूनियत से भरे होते हैं। ये अपने काम के प्रति लगनशील होते है जिस कारण इन्हें सफलता मिलने की अधिक संभावना रहती है। आप अपनी जिंदगी अपने अंदाज से जीना पसंद करते हैं। आपके अंदर दया भाव काफी अधिक होता है जिस कारण आप दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। (यह भी पढ़ें- मिथुन और तुला राशि पर चल रही शनि ढैय्या, जल्द ये दो राशियां भी इसकी चपेट में आने वाली हैं)

Next Stories
1 मंगल का सिंह राशि में गोचर इन 5 राशियों के जीवन में लाएगा बड़े बदलाव, आय में हो सकती है वृद्धि
2 मिथुन और तुला राशि पर चल रही शनि ढैय्या, जल्द ये दो राशियां भी इसकी चपेट में आने वाली हैं
3 इस राशि की लड़कियों का स्वभाव होता है राजसी और रौबदार, पति पर रहती हैं हावी
ये पढ़ा क्या?
X