ताज़ा खबर
 

10 जून को लगने वाला सूर्य ग्रहण शनि ढैय्या से पीड़ित जातकों समेत इन राशियों के लिए भी रहेगा कष्टदायक, जानिए

Surya Grahan 2021 Effects On Zodiac Sign: ग्रहण वृषभ राशि और मृगशिरा नक्षत्र में लगेगा। जिसका अशुभ प्रभाव वृषभ राशि और शनि ढैय्या (Shani Dhaiya) से पीड़ित जातकों समेत कई राशियों पर पड़ेगा। देखें कहीं आपकी भी राशि तो इस लिस्ट में शामिल नहीं?

मिथुन राशि: आपके ऊपर शनि की ढैय्या भी चल रही है। सूर्य ग्रहण के अशुभ प्रभाव से आपके कष्टों में बढ़ोतरी होगी। (फोटो सोर्स- पिक्साबे)

Surya Grahan (Solar Eclipse) 2021: साल 2021 का पहला सूर्य ग्रहण 10 जून को लगने जा रहा है। इस दिन शनि जयंती (Shani jayanti) और वट सावित्री व्रत भी (Vat Savitri Vrat) है। ये वलयाकार सूर्य ग्रहण होगा जिसमें सूर्य आग की अंगूठी की तरह चमकता हुआ नजर आता है। हालांकि रिंग ऑफ फायर का अद्भुत नजारा बस कुछ ही क्षण के लिए देखने को मिलता है। ग्रहण वृषभ राशि और मृगशिरा नक्षत्र में लगेगा। जिसका अशुभ प्रभाव वृषभ राशि और शनि ढैय्या से पीड़ित जातकों समेत कई राशियों पर पड़ेगा। देखें कहीं आपकी भी राशि तो इस लिस्ट में शामिल नहीं?

वृषभ राशि: ग्रहण आपकी ही राशि में लगने जा रहा है। इसलिए आपको सूर्य ग्रहण के समय सबसे ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत पड़ेगी। सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। धन हानि होने के आसार रहेंगे। जातकों को लेन-देन के समय विशेष सावधानी बरतनी होगी। नुकसान होने की संभावनाएं अधिक रहेगी।

मिथुन राशि: आपके ऊपर शनि की ढैय्या भी चल रही है। सूर्य ग्रहण के अशुभ प्रभाव से आपके कष्टों में बढ़ोतरी होगी। व्यापार में नुकसान झेलना पड़ सकता है। आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं। लेन-देन में सतर्क रहें। अधिक मेहनत से ही किसी भी काम में सफलता मिलेगी। यह भी पढ़ें- हर चीज में नंबर 1 रहना चाहते हैं इन 4 राशि के लोग, हार नहीं कर पाते बर्दाश्त

तुला राशि: आपके ऊपर भी शनि ढैय्या चल रही है। सूर्य ग्रहण का इस राशि पर अशुभ प्रभाव पड़ रहा है। व्यापार और नौकरी में आपको नुकसान होने की संभावनाएं हैं। पारिवारिक लाइफ में भी कष्ट देखने को मिल सकते हैं। इस समय अपने आप को शांत रखने की कोशिश करें। धैर्य से काम लेने पर ही बात बनेगी। यह भी पढ़ें- शनि का अंक होता है ये, धीरे-धीरे लेकिन सफलता की ऊंचाईयों पर पहुंचते हैं इस मूलांक वाले लोग

मकर राशि: आपके ऊपर शनि साढ़े साती चल रही है। सूर्य ग्रहण के अशुभ प्रभाव से आपको सेहत और व्यापार को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव ज्यादा रहेंगे। कार्यों में असफलता मिल सकती है।

सूर्य ग्रहण का समय: सूर्य ग्रहण 10 जून को दोपहर 1 बजकर 42 मिनट से लगना शुरू होगा जो शाम के 6 बजकर 41 मिनट तक रहेगा। ग्रहण कुल मिलाकर 5 घंटे का होगा। इसे ग्रीनलैंड, एशिया, उत्तरी अमेरिका, यूरोप, कनाडा और रूस जैसे देशों में पूर्ण रूप से देखा जा सकेगा।

Next Stories
1 बुद्धि और चतुराई से धन कमाते हैं इन बर्थ डेट वाले, लेकिन प्यार मुहब्बत में उठाना पड़ता है नुकसान
2 इन 4 राशि की लड़कियां मानी जाती हैं बोल्ड, निडर और स्वाभिमानी, इन्हें झुकना बिल्कुल पसंद नहीं
3 Horoscope Today, 07 June 2021: मेष और मीन वालों के आर्थिक मामलों के लिए दिन शुभ, जानिए अपना दैनिक राशिफल
ये  पढ़ा क्या?
X