ताज़ा खबर
 

चिकनी हथेली वालों के धनवान होने की है मान्यता, जानिए बाकियों का हाल

आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जिनकी हथेली में पीलापन पाया जाता है। कहते हैं कि ऐसे लोग नकारात्मक स्वभाव के होते हैं। इसके साथ ही इन लोगों के आलसी होने की भी मान्यता है।

Author नई दिल्ली | June 18, 2018 4:16 PM
सांकेतिक तस्वीर।

हिंदू धर्म में आस्था रखने वालों के लिए समुद्र शास्त्र का विशेष महत्व है। समुद्र शास्त्र में व्यक्ति के शरीर के विभिन्न अंगों की बनावट के आधार पर उसके स्वभाव और भविष्य का आंकलन किया गया है। क्या आप जानते हैं कि किसी की हथेली के रंग के आधार पर उसके व्यवहार के बारे में पता लगाया जा सकता है। जी हां, समुद्र शास्त्र में इस बात का विस्तार से वर्णन है कि किस तरह की हथेली वालों का स्वभाव और जीवन कैसा होता है। समुद्र शास्त्र की मानें तो ऐसे लोग जिनकी हथेली लालिमा युक्त होती है, वे लोग काफी सुविधा-सम्पन्न जीवन जीते हैं। ऐसे लोगों का जन्म अच्छे कुल में होता है और अपने जीवन में धार्मिक झुकाव रखते हैं। इन लोगों को दूसरों से काफी मान-सम्मान भी प्राप्त होता है।

सुमद्र शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों की हथेली चिकनी होती है, उनके धनवान होने की संभावना ज्यादा होती है। चिकनी हथेली वालों के अमीर परिवार में जन्म लेने की भी मान्यता है। ये लोग भावुक स्वभाव के होते हैं। इसके साथ ही इन्हें क्रोध भी काफी आता है लेकिन इनका क्रोध क्षणिक होता है। बता दें कि जिन लोगों की हथेली गुलाबी रंग की होती है, उनके भी गुस्सैल होने की मान्यता है। कहते हैं कि इन लोगों की पसंद समय-समय पर बदलती रहती है।

आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जिनकी हथेली में पीलापन पाया जाता है। कहते हैं कि ऐसे लोग नकारात्मक स्वभाव के होते हैं। इसके साथ ही इन लोगों के आलसी होने की भी मान्यता है। समुद्र शास्त्र के मुताबिक इनका स्वास्थ्य भी काफी खराब होता रहता है। इसके अलावा जिन लोगों की हथेली सफेद रंग की होती है, उनका धार्मिक कार्यों में काफी मन लगता है। इन लोगों को शांतिपूर्ण माहौल में रहना पसंद आता है। कहा जाता है कि ऐसे लोगों के ढेर सारे दोस्त होते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App