ताज़ा खबर
 

शरीर के इन हिस्सों पर तिल का होना भाग्यशाली होने का है सूचक, ये लोग होते हैं अकसर धनवान

Moles Astrology: समुद्र शास्त्र अनुसार जिस किसी के कंधे पर तिल होता है उसे अपने जीवन में बहुत मान-सम्मान प्राप्त होता है। किसी व्यक्ति के हाथ की बाजू के पास तिल का होना भी सौभाग्य और संपन्नता का प्रतीक माना जाता है।

Astrology, moles meaning, human body moles, moles on body, tilo ka matlab, moles in face,पैर में तिल का निशान होने से करियर में अच्छी सफलता हासिल होती है।

Lucky Moles On Body: हर इंसान के शरीर पर कहीं न कहीं तिल होता है। समुद्र शास्त्र अनुसार तिलों से भी व्यक्ति की लाइफ के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। तिल काले, भूरे और लाल रंग के होते हैं। तिल शुभ है या अशुभ इस बात का पता उसके मौजूदा स्थान से लगाया जा सकता है। तिल का संबंध हमारे भाग्य से होता है। जानिए शरीर पर कौन से तिल भाग्यशाली माने जाते हैं…

समुद्र शास्त्र अनुसार जिस किसी के कंधे पर तिल होता है उसे अपने जीवन में बहुत मान-सम्मान प्राप्त होता है। किसी व्यक्ति के हाथ की बाजू के पास तिल का होना भी सौभाग्य और संपन्नता का प्रतीक माना जाता है। ऐसे व्यक्ति जीवन में अच्छा मुकाम हासिल करते हैं। पेट के बीच में तिल हो तो ऐसा व्यक्ति बहुत ही संपन्न और भाग्यशाली होता है। किसी व्यक्ति के सीने पर तिल है तो व्यक्ति बहुत ही धनवान होता है।

माथे पर दाहनी ओर तिल का होना सुख और समृद्धि लाता है। भौंहों पर तिल का होना काफी शुभ माना गया है। ऐसे व्यक्तियों के पास धन भी पर्याप्त रहता है। महिलाओं की नाक पर तिल होना भाग्यशाली माना जाता है। ठोडी पर तिल होने पर व्यक्ति के पास हमेशा धन बना रहता है। जिन लोगों को पेट और हृदय के ऊपर तिल होता है उनकी किस्मत चमकती है। इस रेखा के हाथ में होने से जीवन में धन-दौलत और मान-सम्मान की होती है प्राप्ति, आप भी करें चेक

हाथों की अनामिका अंगुली पर तिल के होने से धन और यश की कभी कमी नहीं होती। सबसे छोटी अंगुली पर तिल के होने से व्यक्ति यशस्वी बनता है। जिनकी हथेली के बीच में तिल हो तो वो व्यक्ति भाग्यवान होता है। पीठ पर तिल होना भी शुभ माना गया है। ऐसे व्यक्ति खूब पैसा कमाते हैं लेकिन उसे जमकर खर्च भी करते हैं। जिन लोगों की अनामिका उंगली पर तिल होता है उनके जीवन में लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

महिलाओं की बांयी भुजा पर तिल होने से पुत्र और धन की प्राप्ति होती है। दाहिने भुजा पर तिल महिला को धनवान बनाता है। पैर में तिल का निशान होने से करियर में अच्छी सफलता हासिल होती है। त‌िल अगर नाभ‌ि के आस-पास हो तो व्यक्त‌ि को धन समृद्ध‌ि की प्राप्त‌ि होती है। व्यक्ति के सीने के मध्य भाग में तिल होना भाग्यवान बनाता है। कनपटी यानी कान के पास वाले हिस्से में तिल का होना शुभ माना जाता है। इस तिल के होने का मतलब है कि आपको जीवन में सभी सुख सुविधाएं मिलेंगी।

Next Stories
1 इस रेखा के हाथ में होने से जीवन में धन-दौलत और मान-सम्मान की होती है प्राप्ति, आप भी करें चेक
2 विदुर नीति अनुसार ये 5 चीजें व्यक्ति के जीवन को कर देती हैं बर्बाद, करें इन्हें दूर
3 किन राशियों पर चल रही है शनि साढ़े साती और कब मिलेगी इन्हें मुक्ति, जानिए यहां
आज का राशिफल
X