scorecardresearch

इस मूलांक वालों के लिए जुलाई का महीना रहेगा बेहद लकी, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सावन

Monthly Numerology July 2022 : ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जानें कैसा रहेगा आपके लिए जुलाई का महीना…

numerology, religion
मूलांक 4 के लोग होते हैं जिद्दी और मनमौजी- (जनसत्ता)

अंक ज्योतिष की गणना के अनुसार कुछ लोगों के लिए जुलाई काफी फलदायी रहने वाला है, वहीं कुछ लोगों के लिए यह समय नई चुनौतियां भी लेकर आ सकता है। आइए जानते हैं कि आपके मूलांक के आधार पर जुलाई का महीना कैसा रहेगा।

मूलांक 1: इस मूलांक के लोगों के लिए जुलाई का महीना मिला-जुला फल देने का कार्य करेगा। साथ ही पैसों के मामले में यह समय इस मूलांक के जातकों के लिए भाग्यशाली रहने वाला है। आय में बढ़ोतरी के साथ ही कार्यस्थल पर आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है। काम के प्रति जरा भी लापरवाही न करें। माह के अंत में स्थिति में सुधार हो सकता है। इस दौरान आप मानसिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे।

मूलांक 2: जुलाई का महीना इस मूलांक के जातकों के जीवन में कुछ बड़े बदलाव लाने जा रहा है। जुलाई माह में निजी और पेशेवर जीवन में फैसले लेते समय काफी सोच विचार करने की सलाह दी जाती है। निजी जीवन में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, खासकर प्यार के मामले में यह महीना आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने की संभावना है। पार्टनर के साथ तालमेल बिगड़ने की संभावना है। पैसों की बात करें तो अगर आप पैसा लगाने की योजना बना रहे हैं तो आपको उचित इनाम मिलने की संभावना है।

मूलांक 3 : जुलाई का महीना काम के मामले में बेहतर साबित हो सकता है। इस माह नए अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही व्यापार में बड़ा आर्थिक लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा वालों के लिए तरक्की के द्वार खुलेंगे। पैसों के मामले में आपको इस दौरान सावधान रहने की सलाह दी जाती है। आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया वाली हालत हो सकती है। बेवजह खर्च से बचें अन्यथा आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। शारीरिक परेशानी के साथ ही घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर आपकी चिंता बढ़ेगी।

मूलांक 4: जुलाई का महीना कामकाज के मामले में मुश्किल भरा रहने की संभावना है। नौकरी हो या व्यवसाय फैसले सोच-समझकर लें। इस दौरान आपके दुश्मन आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं; बेहतर होगा कि आप सावधान रहें। पैसों को लेकर चिंता गहरा सकती है। भविष्य की चिंता के बीच आपको धैर्य रखने की जरूरत है। अगर आप अविवाहित हैं तो महीने के अंत में आपके लिए शादी का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। सेहत के प्रति लापरवाह न रहें, खासतौर पर खान-पान का विशेष ध्यान रखें।

मूलांक 5 : इस अंक के लोगों के लिए जुलाई का महीना नए अवसरों से भरा रहेगा। जातकों को मनोवांछित फल की प्राप्ति हो सकती है। इसके अलावा आपके काम में भी तेजी आएगी। वेतनभोगी लोगों को भी उच्च पद प्राप्त हो सकता है। व्यापारियों के हाथ में लाभ कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। इस दौरान जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार की प्रबल संभावना है। आपके लिए धन प्राप्ति की संभावना है। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा और आपका मानसिक तनाव भी कम होगा।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X