कन्या राशि में दो शत्रु ग्रहों की युति इन 5 राशियों के लिए खतरनाक, रहें सतर्क, देखें कहीं आपकी राशि भी तो इसमें नहीं?

Mars and Mercury Conjunction Effects On Rashi: बुध पहले से ही कन्या राशि में विराजमान हैं और 6 सितंबर से मंगल भी इस राशि में गोचर करने लगेंगे। 22 सितंबर तक ये दोनों ग्रह एक साथ रहेंगे जिसका बुरा असर कई राशियों पर पड़ता दिखाई दे रहा है।

Mangal And Budh Yuti, Mars and Mercury Conjunction, Mars and Mercury Conjunction effects, Mangal And Budh Yuti effects on zodiac sign, makar rashi, nesh rashi, kumbh rashi,
तुला: इस राशि वालों की आर्थिक स्थिति कुछ बिगड़ सकती है। धन हानि होने की आशंका है। व्यापारियों को बेहद ही सर्तक रहना होगा। (फोटो सोर्स- पिक्साबे)

Mangal And Budh Yuti (Mars and Mercury Conjunction) Effects On Zodiac Sign: मंगल और बुध ग्रह एक दूसरे के शत्रु माने जाते हैं। जब भी ये दोनों ग्रह एक साथ होते हैं तो इसका नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है। 6 सितंबर को इन दोनों ग्रहों की कन्या राशि में युति होने जा रही है। बुध पहले से ही कन्या राशि में विराजमान हैं और 6 सितंबर से मंगल भी इस राशि में गोचर करने लगेंगे। 22 सितंबर तक ये दोनों ग्रह एक साथ रहेंगे जिसका बुरा असर कई राशियों पर पड़ता दिखाई दे रहा है।

वृषभ: जोखिम भरे कार्यों को करने से बचें। नुकसान होने के प्रबल संभावना दिखाई दे रही है। गलत संगत से दूर रहें। वाद-विवाद से बचें नहीं तो कोर्ट कचहरी के चक्कर लग सकते हैं। कार्यस्थल पर आपका किसी से झगड़ा हो सकता है। अपनी वाणी पर संयम बरतें। क्रोध करने से बचें। किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा न करें। धोखा मिल सकता है।

कन्या: क्रोध की अधिकता हो सकती है जिसके कारण कई लोगों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। साझेदारी के काम में नुकसान होने की संभावना है। पैसा बेफजूल में खर्च न करें। कार्यस्थल पर अपने प्रतिद्वंदियों से सावधान रहें। पैसा हिसाब से खर्चें नहीं तो कर्ज लेना पड़ सकता है। चोट लगने के आसार दिखाई दे रहे हैं।

तुला: इस राशि वालों की आर्थिक स्थिति कुछ बिगड़ सकती है। धन हानि होने की आशंका है। व्यापारियों को बेहद ही सर्तक रहना होगा। ऑफिस में आपको वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त नहीं होगा। सफलता पाने के लिए आपको बेहद ही संघर्ष करना पड़ेगा। किसी से भी तर्क-वितर्क करने से बचें। आक्रामक स्वभाव को नियंत्रित करने की सलाह दी जाती है। (यह भी पढ़ें- सितंबर का महीना इन 4 राशियों के लिए रहेगा बेहद भाग्यशाली, करियर में जबरदस्त सफलता मिलने के बन रहे योग)

मकर: इस अवधि में आपको सफलता तो मिलेगी लेकिन उसके लिए काफी संघर्ष भी करना पड़ेगा। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं। खर्च बढ़ने के कारण परेशान रह सकते हैं। विरोधी और प्रतिद्वंदी आपको परेशान कर सकते हैं। कार्यस्थल पर किसी भी विवाद में पड़ने से बचें नहीं तो आपकी छवि खराब हो सकती है। गुस्से और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। (यह भी पढ़ें- मंगल का कन्या राशि में गोचर, मेष, कर्क समेत इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ, मां लक्ष्मी की रहेगी कृपा)

कुंभ: स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इस अवधि में चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं। किसी भी तरह के गलत निर्णय लेने से बचें। क्रोध में किसी को उल्टा-सीधा न बोलें। वाहन सावधानी से चलाएं। दुर्घटना के आसार दिखाई दे रहे हैं। आपके आत्मविश्वास में इस अवधि में कमी देखने को मिलेगी।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
आपके अंगूठे में छुपे हैं कई राज, आकार देखकर पता कीजिए क्या लिखा है आपकी किस्मत मेंThumb, Thumb facts, Thumb secrets, Thumb benefits, Thumb problems, Thumb says, Thumb and astrology, Thumb and religion, Thumb and horoscope, Samudra Shastra, Samudra Shastra facts, Astrology News
अपडेट