ताज़ा खबर
 

वृषभ राशिफल जुलाई 2020: नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग, प्रेम जीवन रहेगा अनुकूल

Vrishabh Rashi July Rashifal 2020 (Taurus Monthly Horoscope July 2020): वृषभ राशि के छात्रों को, जुलाई के इस माह में मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी। हालांकि उन्हें शुरुआत से ही खुद को, अपनी शिक्षा के प्रति अधिक केंद्रित रखते हुए, पहले से अधिक मेहनत करने की सलाह दी जाती है।

Vrishabha rashifal 2020, Taurus horoscope, Vrishabha masik rashifal, horoscope, july rashifal 2020,Monthly Horoscope 2020: सेहत के लिहाज से ये महीना, आपको मिश्रित परिणाम देने वाला है। क्योंकि महीने के उत्तरार्ध की अपेक्षा में, पूर्वार्ध का समय थोड़ा कमजोर रहेगा।

Taurus Horoscope July 2020 (Vrishabha  Rashifal July 2020): करियर और व्यवसाय: इस माह वृषभ राशि के कुछ नौकरी पेशा जातकों का, स्थान परिवर्तन संभव है। हालांकि आपको इस दौरान करियर में इच्छा अनुसार फल पाने के लिए, पहले से अधिक परिश्रम करना होगा। तभी कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठ अधिकारी भी, आपकी पदोन्नति करते दिखाई देंगे। टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में कार्य कर रहे जातकों के लिए, ये समय सबसे उत्तम रहेगा। वहीं, व्यापारी जातकों को सामान्य से बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।

प्रेम एवं संबंधः प्रेम जीवन में इस माह आपको, प्रेम और रोमांस की वृद्धि होगी। हालांकि शुरुआत में आपके प्रेमी के स्वभाव में, थोड़ा चिड़चिड़ापन दिखाई देगा। जिसके चलते कुछ परेशानी उत्पन्न हो सकती है। परंतु आप अपने प्रयासों से, उनकी हर ग़लतफहमी को दूर करने का प्रयास करने में सफल रहेंगे। वहीं, शादीशुदा जातकों के लिए समय काफी बेहतर रहने वाला है। क्योंकि इस समय सूर्य देव की कृपा, आपके दांपत्य जीवन में प्रेम की वृद्धि करेगी। साथ ही मंगल देव भी जीवन साथी के माध्यम से, आपको आर्थिक लाभ होने के योग बनाएँगे, जिससे आपको खुशी की अनुभूति हो सकेगी।

वित्तीय स्थितिः आर्थिक जीवन के लिए जुलाई का महीना, वृषभ राशि के जातकों के लिए उत्तम रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपके द्वितीय भाव में सूर्य, राहु और बुध की युति। इसके साथ ही आपके अष्टम भाव में बृहस्पति और केतु की उपस्थिति, आपको विभिन्न स्रोतों से आमदनी कराने का योग बनाएगी। हालांकि आपके हल्के-फुल्के ख़र्चों में वृद्धि भी देखी जाएगी। परंतु उसका प्रभाव आपकी आर्थिक स्थिति पर बिल्कुल भी नहीं पड़ेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः वृषभ राशि के छात्रों को, जुलाई के इस माह में मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी। हालांकि उन्हें शुरुआत से ही खुद को, अपनी शिक्षा के प्रति अधिक केंद्रित रखते हुए, पहले से अधिक मेहनत करने की सलाह दी जाती है। क्योंकि मंगल की दृष्टि आप पर होने के कारण, शुरुआत में आपको पढ़ाई में बाधा आएँगी। जिसके चलते आपके मानसिक तनाव में भी वृद्धि होने के योग बनेंगे। हालांकि वो लोग जो विदेशी शिक्षा ग्रहण करने का सपना देख रहे हैं, उन्हें इस समय कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है।

स्वास्थ्य जीवन: सेहत के लिहाज से ये महीना, आपको मिश्रित परिणाम देने वाला है। क्योंकि महीने के उत्तरार्ध की अपेक्षा में, पूर्वार्ध का समय थोड़ा कमजोर रहेगा। इस दौरान आपके दूसरे भाव में सूर्य, राहु और बुध की युति का होना आपकी सेहत में गिरावट करेगा। जिससे आपको गले में दर्द, आंखों में समस्या, पेट संबंधी समस्या, मोटापा, आदि, से परेशानी उठानी पड़ सकती है।

उपयोगी उपायः हर शनिवार, शनिदेव के बीज मंत्र का 108 बार जप करें। साथ ही छोटी कन्याओं के पैर छूकर, उनका आशीर्वाद लें।

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।

अन्य राशियों का जुलाई माह का राशिफल यहां देखें:
मेष जुलाई राशिफल 2020
मिथुन जुलाई राशिफल 2020
कर्क जुलाई राशिफल 2020
सिंह जुलाई राशिफल 2020
कन्या जुलाई राशिफल 2020
तुला जुलाई राशिफल 2020
वृश्चिक जुलाई राशिफल 2020
धनु जुलाई राशिफल 2020
मकर जुलाई राशिफल 2020
कुंभ जुलाई राशिफल 2020
मीन जुलाई राशिफल 2020

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मेष राशिफल जुलाई 2020: करियर के लिहाज से ये महीना रहेगा उत्तम, प्रेम संबंधों में चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना
2 मूंगा रत्न पहनने से कारोबार या नौकरी में तरक्की मिलने की है मान्यता, जानिए किसे करता है ये सूट
3 Sawan Somvar 2020: इस बार सावन के महीने में पड़ेंगे 5 सोमवार, जानिए सावन सोमवार व्रत का क्या है महत्व