ताज़ा खबर
 

स्वप्न शास्त्र: क्या आप भी सोते हुए देखते हैं ये सपने, किसी गंभीर बीमारी के हो सकते हैं संकेत!

Sapno Ka Matlab: गहरी नींद में जाने पर कई सपनें दिखते हैं, इनमें से कुछ सपनों को हम भूल जाते हैं जबकि कुछ सपने हमारी स्मृति-पटल पर शेष रह जाती हैं

Dream Interpretation, सपनों का मतलब, sapno ka matlab, sapne me laal rang dekhna, health dream, sapne me malish karwana, sapne me ladki ko dekhna, sapne me gaana, sapne me rona, money dream, sapne me mandir dekhna, sapne me pani dekhna, sapne me rona, sapne me aag dekhna, sapne me nahate dekhna, shubh sapne, ashubh sapne, sapne me nahana, sapne me nadi dekhna, sapne me aam dekhnaसपने में खुद को तेल, घी, दूध या फिर कोई अन्य तत्वों से मालिश करते हुए देखते हैं तो ये भी किसी गंभीर बीमारी का सूचक हो सकते हैं

Dream Interpretation: नींद में जाते ही सपने देखना आम बात है, पर कई बार ये सपने हमें कुछ संकेत देना चाहते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने के तार हमारी जिंदगी से जुड़े होते हैं। इसके मुताबिक सपने हमें भविष्य के बारे में संकेत देते हैं तो कई बार आने वाली परेशानी को लेकर आगाह भी करते हैं। जानकार ये भी मानते हैं कि हमारे अचेतन मन में जो विचार आते रहते हैं, वही नींद में जाने पर सपनों के रूप में नजर आते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपनों को शुभ और अशुभ स्वप्नों में बांटा गया है। आज हम उन सपनों के बारे में बताएंगे जो खराब स्वास्थ्य या आने वाले किसी गंभीर बीमारी के सूचक हैं।

अगर आप सपने में स्वयं को काजल लगाते हुए देखते हैं तो स्वप्नशास्त्र के अनुसार आप आने वाले भविष्य में किसी शारीरिक कष्ट का सामना कर सकते हैं। खुद को काजल लगाते हुए देखना किसी छोटी या बड़ी बीमारी का संकेत देते हैं। हालांकि, अगर आप ऐसा सपना देखते हैं तो घबराने की बजाय ज्यादा सावधान हो जाएं।

सपने में खुद को तेल, घी, दूध या फिर कोई अन्य तत्वों से मालिश करते हुए देखते हैं तो ये भी किसी गंभीर बीमारी के सूचक हो सकते हैं। स्वप्नशास्त्र के अनुसार खुद को मालिश करते हुए सपने देखने का अर्थ है कि आप किसी भयानक बीमारी से पीड़ित होने वाले हैं। इसके अलावा, सपने में लाल रंग का आना भी खतरनाक माना जाता है। आपको स्वास्थ्य संबंधी खतरा भी हो सकता है, ऐसे में जरूरी है कि इस तरह के सपने देखने पर आप सतर्क रहें।

गहरी नींद में जाने पर कई सपनें दिखते हैं, इनमें से कुछ सपनों को हम भूल जाते हैं जबकि कुछ सपने हमारी स्मृति-पटल पर शेष रह जाती हैं। अगर सपने में आपको पेड़ कटना दिखाई दे तो स्वप्नशास्त्र के अनुसार यह आपके परिवार के बड़े-बुजुर्गों को होने वाली स्वास्थ्य परेशानियों की ओर संकेत करता है।

इसके अलावा, अगर आप सपने में किसी महिला को गाना गाते, स्नान करते या फिर रोते हुए देखते हैं तो स्वप्नशास्त्र में इन सपनों को अशुभ माना गया है। ये सपने इंसान पर आने वाले शारीरिक परेशानियों के सूचक हैं। इस तरह के सपने लोगों में गंभीर बीमारियों के आने का संकेत देती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Chanakya Niti: जीवन में होना चाहते हैं सफल तो युवा इन आदतों से बना लें दूरी
2 कुंभ राशि वाले निवेश करने से पहले जरूर करें विचार-विमर्श, वृषभ राशि के जातकों में आत्मविश्वास रहेगा भरपूर
3 अपरा एकादशी का ये है शुभ मुहूर्त, दिन भर रहेगा पंचक, जानिये क्या है पारण का समय
IPL 2020 LIVE
X