ताज़ा खबर
 

सपने में साफ पानी देखना शुभ या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Shubh Sapne: सपनों के इन अर्थों को गहनता से समझा जाए तो यह भविष्य से परिचित करवा सकते हैं

swapan shastra, dream interpretation, swapan shastra for money, sapno ka matlabजानकारों का मानना है कि सपने में साफ पानी देखना शुभ माना जाता है

Swapan Shastra/ Dream Interpretation : सपनों को भविष्य सूचक माना जाता है। इस तथ्य पर ही आधारित है – स्वप्न शास्त्र। स्वप्न शास्त्र में यह माना जाता है कि सपने हमारे भविष्य की ओर इशारा करते हैं। सपनों के माध्यम से कोई भी व्यक्ति यह जान सकता है कि उसके जीवन में आने वाला समय कैसा होगा। इसलिए ही स्वप्न शास्त्र को बहुत अधिक महत्व दिया जाता है। कहते हैं कि इसमें बताए गए सपनों के मतलब सच होते हैं। सपनों के इन अर्थों को गहनता से समझा जाए तो यह भविष्य से परिचित करवा सकते हैं। सपने में अगर लोगों को पानी दिखता है तो आइए जानते हैं कि इसका क्या मतलब होता है।

सपने में साफ पानी देखना: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों के सपने में साफ पानी दिखाई देता है, उन्हें इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि जानकारों का मानना है कि सपने में साफ पानी देखना शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस सपने को देखने से सफलता प्राप्ति के योग बढ़ जाते हैं। सुख-समृद्धि बढ़ाने के साथ ही साफ पानी को सपने में देखना बेहद सकारात्मक माना जाता है।

सपने में अस्वच्छ पानी देखना: सपने में गंदा पानी दिखे तो ये एक अशुभ सपना हो सकता है। मान्यता है कि ऐसे सपने आने वाली जिंदगी में होने वाली किसी मुसीबत या फिर परेशानी का संकेत हो सकता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आप किसी शुभ या नए कार्य की शुरुआत करने जा रहे हैं तो इस सपने के बाद कार्य को टालने की कोशिश करें।

शुभ संकेत होता है कुएं के पानी को देखना: विद्वानों के मुताबिक सपने में कुएं के पानी को देखना बेहद शुभ माना जाता है। कहते हैं कि ये सपना आने वाले दिनों में लोगों को होने वाले धन लाभ की ओर इशारा करता है। साथ ही, स्वप्न शास्त्र में इस बात का भी वर्णन मिलता है कि कुएं के पानी का सपना आना किसी भी कार्य में सफलता दिलाने में भी कारगर होता है।

सपने में नदी का पानी दिखे: शुभ सपनों में नदी का पानी देखना भी शामिल है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ये सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि आने वाले समय में जो लोग सपने में नदी का पानी देखते हैं उनकी मन की इच्छा जल्द ही पूरी हो सकती है। साथ ही, ये सपना यश-गौरव और मान-सम्मान में वृद्धि करने वाला भी माना जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Vidur Niti: सुखी जीवन का रहस्य बताती हैं महात्मा विदुर की ये 5 नीतियां, जानें
2 ज्ञान सागर: जहां धर्म, वहां ओज एवं जय
3 Horoscope Today, 23 November 2020: मिथुन राशि के लोग मित्रों संग बिताएं कुछ पल, मकर राशि के जातक अपने व्यक्तित्व में लाएं सुधार
ये पढ़ा क्या?
X