ताज़ा खबर
 

स्वप्नशास्त्र: बार-बार दिख रहे हैं ऐसे सपने तो जल्द लग सकती नौकरी

स्वप्न शास्त्र की इस स्पेशल स्टोरी में जानिए ऐसे कौन-से सपने हैं जिनसे आप जान सकते हैं अपनी नौकरी में तरक्की, व्यवसाय में उन्नति और नई नौकरी का अवसर मिलने के बारे में -

dream for job, dream for business, स्वप्न शास्त्रजानिये क्या कहता है आपका सपना-

स्वप्न शास्त्र में माना जाता है कि व्यक्ति को सपने में जो दिखता है वो उसकी भविष्य में आने वाली जिंदगी का प्रतिबिंब होता है। सपनों का अर्थ समझ कर हम यह जान सकते हैं कि उनका अर्थ क्या है। कहते हैं कि हमारी छठी इंद्री को पहले से पता चल जाता है कि हमारे साथ भविष्य में क्या होने वाला है। हमारी छठी इंद्री ही हमारी भविष्य की संभावनाओं को सपने में दिखाती हैं। नौकरी, शादी, संतान और अफेयर आदि सभी की संभावनाओं को सपने के माध्यम से समझा जा सकता है। स्वप्न शास्त्र की इस स्पेशल स्टोरी में जानिए ऐसे कौन-से सपने हैं जिनसे आप जान सकते हैं अपनी नौकरी में तरक्की, व्यवसाय में उन्नति और नई नौकरी का अवसर मिलने के बारे में –

स्वप्न शास्त्र में सपने में कोई प्राचीन इमारत या किला देखने का फल यह लिखा है कि किले के ऊंचे गुंबद देखने पर मान – सम्मान बढ़ता है। साथ ही ऐसे सपने पद्दोन्नति की ओर भी इशारा करता है।

सपने में किसी ऊंचे स्थान, चोटी या पहाड़ पर खुद को खड़े देखने से व्यवसाय में बुलंदियों का रास्ता साफ होता है। ऐसे सपने कामयाबी की राह पर व्यक्ति को आगे बढ़ाते हैं।

स्वप्न शास्त्र में किसी घर, मंदिर या इमारत को बनते हुए देखना या रिपेयरिंग होते देखना पद्दोनत्ति की प्रबल संभावनाओं को दिखाता है। इसके अलावा ऐसा सपना नौकरी के नए अवसरों को भी जताता है।

अगर आप नौकरी से निकाले जाने का सपना देखते हैं तो घबराइए मत। ऐसे सपने सकारात्मकता की ओर इशारा करते हैं। ये सपने नौकरी में तरक्की को दर्शाते हैं।

किसी की शव यात्रा सपने में देखने से लोग बहुत लोग डर जाते हैं। लेकिन इस तरह के सपने आपके कष्ट काटने वाले साबित होते हैं। यह नौकरी में उन्नति और व्यवसाय में तरक्की की ओर भी इशारा करता है। यह आपके करियर की ऊंची उड़ानों को दर्शाता है।

सपने में उगता सूरज या खिली-खिली धूप का पैरों पर पड़ना देखना कामयाबी आपके पैर छूने की ओर इशारा करता है। ऐसा सपना देखने का सीधा मतलब यही है कि आपको जल्द ही व्यवसाय में अपार सफलता मिलने वाली है।

अगर आपको सपने में भगवान या ऋषि-मुनि दिखें तो यह आपके करियर में आने वाली सफलताओं को दर्शाता है। माना जाता है कि संतों को सपने में देखना बहुत शुभ होता है और ऐसे सपने व्यवसाय से जुड़े आपके सारे कष्टों को दूर करती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सत्संग-भजन से इकट्ठे पैसों का क्या करती हैं साध्वी जया किशोरी? जानिए
2 संकष्टी चतुर्थी की ये प्राचीन कथा पढ़ने-सुनने से मनोकामना पूरी होने की है मान्यता 
3 संकष्टी चतुर्थी पर करें भगवान गणेश के इन मंत्रों का जाप, धन प्राप्ति से लेकर गृह क्लेश तक दूर होने की है मान्यता
IPL 2020: LIVE
X