ताज़ा खबर
 

करियर को प्रभावित कर सकते हैं ये सपने, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

इस शास्त्र में सपनों का अध्ययन कर यह पता लगाने की कोशिश की जाती है कि किस सपने का क्या अर्थ है और वह किस प्रकार से व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करेगा। स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे सपनों के बारे में भी बताया गया है जिनसे करियर प्रभावित हो सकता है।

career, job, professionस्वप्न शास्त्र के अनुसार करियर में सफलता सपनों के माध्यम से प्रभावित हो सकती हैं।

Swapan Shastra for Career: जानकारों का मानना है कि सपने हमारे भविष्य का आईना होते हैं। सपनों के माध्यम से यह पता लगाया जा सकता है कि किसी व्यक्ति के जीवन में किस प्रकार की परिस्थितियां आने वाली हैं और उन परिस्थितियों की वजह से उसे सकारात्मक या नकारात्मक में से किस प्रकार के परिणाम मिलेंगे। इसलिए स्वप्न शास्त्र को बहुत खास माना जाता है।

इस शास्त्र में सपनों का अध्ययन कर यह पता लगाने की कोशिश की जाती है कि किस सपने का क्या अर्थ है और वह किस प्रकार से व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करेगा। स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे सपनों के बारे में भी बताया गया है जिनसे करियर प्रभावित हो सकता है।

सपने में आसमान में उड़ना – ऐसी मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में आसमान में होता है तो यह उनके करियर के लिए बहुत शुभ सपना है। बताया जाता है कि इस सपने के प्रभाव से व्यक्ति करियर में सफलता हासिल कर सकता है। कहते हैं कि जिस व्यक्ति को यह सपना आता है वह अपने करियर में लगातार तरक्की करता चला जाता है। ऐसा व्यक्ति जिस भी क्षेत्र में अपना भाग्य आजमाता है वहां कामयाबी हासिल करता है।

खुद को नदी में बहते हुए देखना – स्वप्न शास्त्र में यह माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति स्वयं को नदी में बहते हुए देखता है तो यह करियर के लिए बहुत ही अच्छा सपना है। विशेष तौर पर अगर आप नदी के बहाव की ओर ही बह रहे हैं तो यह सपना और भी ज्यादा शुभ हो जाता है। जबकि अगर आप नदी से विपरीत दिशा में बह रहे हैं तो यह सपना आपको आपके करियर में नाकामयाबी की ओर ले कर जा सकता है।

खुद को किसी वस्तु के पीछे छिपा हुआ देखना – ऐसा माना जाता है कि अगर आपने अपने आपको किसी वस्तु के पीछे छिपा हुआ देखा है तो यह आपके करियर के लिए नकारात्मक प्रभाव देने वाला सपना साबित हो सकता है। कहते हैं कि सपने की वजह से करियर में हानि झेलनी पड़ती है। इसलिए ऐसा सपना देखने के बाद भगवान शिव पर जल अर्पित करना चाहिए। कहते हैं कि इस उपाय को करने से इस सपने के नकारात्मक प्रभाव नहीं मिलते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Vastu Tips: आर्थिक तंगी का कर रहे हैं सामना तो वास्तु के ये टिप्स हो सकते हैं मददगार, जानें- क्या है मान्यता
2 Horoscope Today, 24 November 2020 : कर्क राशि के जातक मानसिक शांति के लिए लें अध्यात्म का सहारा, वृश्चिक राशि के लोग ईर्ष्यालु स्वभाव से बचें
3 सपने में साफ पानी देखना शुभ या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
ये पढ़ा क्या?
X