ताज़ा खबर
 

इन सपनों से बदल सकती है किस्मत, जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

सपने में मोर को नाचते हुए देखा है तो यह बहुत शुभ सपना है। ऐसा माना जाता है कि यह सपना जीवन में शुभता लेकर आता है। जो व्यक्ति यह सपना देखता है उसकी किस्मत के ताले खुल जाते हैं।

swapan shastra, dream interpretation, swapan shastra for moneyस्वप्न शास्त्र में कुछ सपनों को बहुत शुभ माना जाता है।

Swapan Shastra/ Dream Interpretation : सपनों का महत्व बहुत अधिक होता है। कहते हैं कि सपने में जो भी दिखाई देता है उसका हमारे जीवन से सीधा संबंध होता है। सपनों के मतलबों को जानने में स्वप्न शास्त्र हमारी मदद करता है। इस शास्त्र में बताया जाता है कि सपनों का क्या अर्थ होता है और वो किस तरह हमारे भविष्य को प्रभावित करते हैं। कहते हैं कि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिनसे किस्मत बदलने के योग बनते हैं।

खुद को आसमान में उड़ते देखना – सपने में खुद को आसमान में उड़ते देखना बहुत शुभ माना जाता है। कहते हैं कि इस सपने को देखने से किस्मत बदल जाती है। जिस तरह व्यक्ति आसमान में उड़ता है उसी तरह असल जिंदगी में भी ऊपर की ओर बढ़ता चला जाता है। इस सपने को किसी से न कहें। कोशिश करें कि ऐसा सपना देखने के बाद आप सूर्य देव को जल चढ़ाएं।

मोर को नाचते देखना – अगर आपने सपने में मोर को नाचते हुए देखा है तो यह बहुत शुभ सपना है। ऐसा माना जाता है कि यह सपना जीवन में शुभता लेकर आता है। जो व्यक्ति यह सपना देखता है उसकी किस्मत के ताले खुल जाते हैं। यह सपना आपकी खुशनसीबी बनकर आता है। इस सपने को किसी से नहीं कहना चाहिए वरना इसका प्रभाव कम हो जाता है।

पौधों को पानी देना – स्वप्न शास्त्र में यह माना जाता है कि अगर आप सपने में पौधों को पानी देते हैं तो इस सपने के माध्यम से आपकी किस्मत बदल जाती है। कहते हैं कि सपने में अगर आप पानी डलने के साथ पौधे को बढ़ता हुआ भी देखें तो इसके और भी अधिक शुभ फलों की प्राप्ति होती है। पौधे के ऐसे सपनों को अपने घर के बड़े-बुजुर्गों को जरूर बताएं।

बड़ के पेड़ के नीचे बैठना – वट वृक्ष यानी बड़ के पेड़ के नीचे खुद को बैठे देखना अच्छा माना जाता है। मान्यता है कि इस सपने को देखने से जीवन में तरक्की के योग बनते हैं। कहते हैं कि बड़ के नीचे बैठने से व्यक्ति बढ़ता है यानी सामाजिक स्तर पर उसका विकास होता है। यह सपना अपने घर के मुखिया को जरूर बताएं।

Next Stories
1 बचपन से डांसर बनना चाहती थीं जया किशोरी, फिर क्यों छोड़ा अपना पैशन, जानिये वजह
2 Horoscope Today, 03 October 2020: मेष राशि वाले नशीले पदार्थों से बचें, कर्क वालों का हो सकता है मानसिक तनाव
3 घर में लाना चाहते हैं बरकत तो जानिये वास्तु शास्त्र के ये उपाय
ये पढ़ा क्या?
X