ताज़ा खबर
 

इन 5 सपनों से खुलते हैं किस्मत के ताले, जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Interpretation : स्वप्न शास्त्र में कुछ सपने ऐसे माने जाते हैं जिनसे भाग्य जुड़ा होता है। कहते हैं कि भाग्य से संबंधित सपने देखने से किस्मत खुलने के संकेत मिलते हैं।

Swapan shastra, dream interpretation, meaning of dreamsभाग्य से संबंधित सपने देखने से किस्मत खुलने के संकेत मिलते हैं।

Swapan Shastra/ Dream Interpretation : स्वप्न शास्त्र में कुछ सपने ऐसे माने जाते हैं जिनसे भाग्य जुड़ा होता है। कहते हैं कि भाग्य से संबंधित सपने देखने से किस्मत खुलने के संकेत मिलते हैं। इन सपनों को बहुत खास माना जाता है। कहते हैं कि ऐसे सपने देखने के बाद इनका जिक्र किसी से नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से न तो यह सपने पूरे होते हैं और न ही इनका कोई फल मिल पाता है।

गाय की सेवा करना – अगर आपने सपने में स्वयं को गाय की सेवा करते हुए देखा है तो इसे बहुत सपना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि सपने में जो व्यक्ति गाय की सेवा करता है उसके भाग्योदय के योग बनते हैं। ऐसा सपना देखने के बाद गाय को हरा चारा दान करना चाहिए। ध्यान रखें कि सपने को किसी से न कहें।

गोबर से घर लीपना – सपने में स्वयं को गोबर से अपना घर लीपते हुए देखना शुभ माना जाता है। कहते हैं कि ऐसे सपने बहुत मुश्किल से आते हैं। माना जाता है कि इन सपनों से किस्मत के ताले खोलने के संकेत मिलते हैं। मान्यता है कि ऐसे सपने देखने के बाद किसी जरूरतमंद को फलों का दान करना चाहिए।

आंगन में नाचता मोर देखना – स्वप्न शास्त्र में यह कहा जाता है कि अगर सपने में घर के आंगन में नाचता हुआ मोर दिखे तो यह सपना भाग्य से संबंधित होता है। माना जाता है कि इस सपने से भाग्य चमकता है। कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो उसे कुष्ठ रोगियों को तेल दान करना चाहिए।

केले के पेड़ को देखना – अगर आपने सपने में केले के पेड़ को देखा है तो इसे बहुत अच्छा माना जाता है। कहते हैं कि यह सपना देखने के बाद पीले भोजन का दान करना चाहिए। यह सपना भाग्योदय के लिए बहुत खास माना जाता है। ध्यान रखें यह सपना गलती से भी किसी को न बताएं।

दरवाजे खुलते हुए देखना – सपने में अगर आप कहीं जा रहे हैं और आप अपने लिए दरवाजों को खेलते हुए देखते हैं तो इसे बहुत अच्छा सपना माना जाता है। कहते हैं दरवाजों के साथ ही किस्मत के दरवाजे भी खुल जाते हैं। इस सपने को देखने के बाद किसी जरूरतमंद को पीले या नारंगी रंग के वस्त्र दान करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, 24 September 2020: मकर वालों की मानसिक अशांति बनी रहेगी, बैंक से जुड़े लेने देन में सिंह वाले बरतें सावधानी
2 ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बृहस्पतिवार को ये उपाय करने से बनता है शादी का योग, जानिये
3 गर्दन पर तिल वाले लोग होते हैं सबसे अलग, जानिये क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र
यह पढ़ा क्या?
X