ताज़ा खबर
 

सपने में दिखें ये 4 चीजें तो बढ़ सकती हैं घर में परेशानियां, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

स्वप्न शास्त्र में नींद में देखे गए सपनों का मतलब बताया जाता है। हर एक सपने का एक मतलब होता है। कहते हैं कि सपनों से भविष्य की संभावनाओं को समझा जा सकता है।

swapan shastra, dream interpretation, sapne ka matlabस्वप्न शास्त्र नींद में देखे गए सपनों का मतलब बताया जाता है।

Dream Interpretation : स्वप्न शास्त्र में नींद में देखे गए सपनों का मतलब बताया जाता है। हर एक सपने का एक मतलब होता है। कहते हैं कि सपनों से भविष्य की संभावनाओं को समझा जा सकता है। कुछ सपने शुभ होते हैं और कुछ के फल अशुभ होते हैं। अगर कोई व्यक्ति अशुभ सपना देखता है तो उसे स्नानादि कर पवित्र हो सूर्य देव को अर्घ्य देना चाहिए। साथ ही अपने आराध्य की पूजा कर उनसे यह प्रार्थना करनी चाहिए कि वह इस सपने के प्रभाव को खत्म कर दें। कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिनसे घर में परेशानियां आने के योग बनने की मान्यता होती है।

घर में बिल्ली का घुसना
अगर आपने सपने में अपने घर में बिल्ली को घुसते हुए देखा है तो इस सपने को शुभ फल देने वाला नहीं माना जाता है। कहते हैं कि इस सपने से घर के सदस्यों के बीच तकरार पैदा होती है। साथ ही यह भी माना जाता है कि यह सपना घर में बीमारियों को खींचकर लाता है। ऐसा सपना देखने पर अपने आराध्य को याद कर उनसे प्रार्थना जरूर करें।

खाली मटका देखना है बुरा
स्वप्न शास्त्र में यह माना जाता है कि सपने में खाली मटका देखना अशुभ होता है। ऐसा सपना घर में दरिद्रता ला सकता है। मान्यता है कि इस सपने को देखने से घर के आर्थिक हालात नकारात्मक रूप से प्रभावित होते हैं और घर में अलक्ष्मी का वास होता है। ऐसा सपना दिखे तो सूर्य देव को अर्घ्य देकर उनसे प्रार्थना करें कि घर और घर के सभी सदस्यों पर अपनी कृपा बरसाएं।

पैरों पर चढ़ती छिपकली
सपने में पैरों पर छिपकली चढ़ते देखना अशुभता का संकेत माना जाता है। कहते हैं कि सपने में छिपकली देखना घर में परेशानियों के आगमन को जताता है। शरीर के किसी भी अंग पर छिपकली ऊपर चढ़े तो यह अशुभ ही माना जाता है। इस सपने से घर में क्लेश बढ़ते हैं। ऐसा सपना देखने पर स्नान कर पवित्र हो मंदिर जाएं और भगवान शिव को जल चढ़ाकर उनसे प्रार्थना करें कि आपका सपना सच न हो।

आचार से आता है दुर्भाग्य
अगर सपने में आप या आपके परिवार का कोई सदस्य आचार खाता दिखता है तो इसे अशुभ फल देने वाला सपना माना जाता है। कहते हैं कि यह सपना परिवार के संबंधों में दुखों और कष्टों को लेकर आता है। अगर आप ऐसा सपना देखें तो तुरंत जरूरतमंदों को अपने सामर्थ्य के अनुसार कुछ दान करें। साथ ही ईश्वर से प्रार्थना करें कि आपके घर-परिवार में सबका मंगल हो।

Next Stories
1 वास्तु शास्त्र के इन उपायों से घर में आती है बरकत, आर्थिक स्थिति सुधरने की है मान्यता
2 अधिक मास में गलती से भी न करें ये 10 काम, माने गए हैं वर्जित
3 शनिवार की शाम करें ये उपाय, शनि साढ़े साती के प्रकोपों से बचने की है मान्यता
आज का राशिफल
X