ताज़ा खबर
 

इन 4 शुभ सपनों की बात किसी को बताएं या नहीं, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Interpretation : अगर आपने सपने में चांदी का कलश देखा है तो इस सपने को किसी से न कहें। कहते हैं कि सपने में चांदी के सिक्कों या गहनों से भरा कलश देखने से व्यक्ति के जीवन से सभी दुख, दर्द और कष्ट दूर हो जाते हैं।

Swapan shastra, dream interpretation, lucky dreamsशुभ सपनों को किसी को बताना चाहिए या नहीं?

Swapan Shastra/ Dream Interpretation : स्वप्न शास्त्र में यह माना जाता है कि शुभ सपनों को किसी व्यक्ति को बता दिया जाए तो उनके सच होने की संभावनाएं कम हो जाती हैं। इसलिए हमेशा से ही यह बताया जाता है कि शुभ सपनों को किसी से नहीं कहना चाहिए। कहते हैं कि कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमारे जीवन और भविष्य के लिए बहुत शुभ होते हैं।

मान्यता है कि इन विशेष सपनों को अगर किसी व्यक्ति से कहा जाए तो जीवन में कुछ विशेष योग बनने से रुक जाते हैं। इसलिए ऐसा माना जाता है कि कुछ विशेष सपनों को गलती से भी किसी को नहीं बताना चाहिए।

सपने में दिखें देवी लक्ष्मी – कहते हैं कि सपने में देवी लक्ष्मी के दर्शन करना अत्यंत शुभ है। मान्यता है कि इस सपने को देखने से जीवन में अपार धन-धान्य के योग बनते हैं। इसलिए आपको इस सपने को किसी से नहीं कहना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से आपको इस सपने के शुभ फलों की प्राप्ति नहीं हो पाएगी।

चांदी से भरा कलश देखना – अगर आपने सपने में चांदी का कलश देखा है तो इस सपने को किसी से न कहें। कहते हैं कि सपने में चांदी के सिक्कों या गहनों से भरा कलश देखने से व्यक्ति के जीवन से सभी दुख, दर्द और कष्ट दूर हो जाते हैं। इसलिए इस तरह के सपने को किसी से कहने से बचें।

आपकी ओर बढ़ते पद्चिहन – सपने में अपनी ओर लाल पद्चिहनों को आते देखना शुभ माना जाता है। कहते हैं कि इस सपने से दैवीय कृपा प्राप्त होती है। इस तरह के सपने जीवन में कुछ विशेष प्रदान करने के लिए ही आते हैं। इसका सीधा असर आपकी किस्मत पर होता है। इसलिए इन सपनों को किसी से कहने को मना किया जाता है।

लाल फूलों का बाग – ऐसा माना जाता है कि सपने में लाल फूलों का बाग देखना बहुत शुभ होता है। इस तरह के बाग को देवलोक का प्रतीक माना जाता है। बताया जाता है कि इस तरह के सपने का सीधा संबंध भाग्य से होता है। जब भी ऐसा सपना आए तो देवी लक्ष्मी को लाल रंग का फूल चढ़ाएं और उनसे प्रार्थना करें कि वह आपको इस सपने के शुभ फलों को प्रदान करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Weekly Horoscope, Oct. 12 – Oct. 18, 2020: इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों को नौकरी मिलने के हैं आसार, जानिये कैसा रहेगा आपके लिए नया सप्ताह
2 Horoscope Today, 11 October 2020: बेहतर जिंदगी जीने के लिए अपनी सेहत व व्‍यक्तित्व में सुधार लाएं
3 Vastu Tips : इन 4 पेड़-पौधों को घर में रखने से घर में नहीं टिकता पैसा, जानिये क्या कहता है वास्तु शास्त्र
ये पढ़ा क्या?
X