ताज़ा खबर
 

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इन सपनों से पता चलती हैं व्यक्ति की सोच, जानें

Sapno Ka Matlab: कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनसे पता चलता है कि उस व्यक्ति के विचार कैसे हैं और वह किस विषय में क्या सोचता है।

neend, sapne, achche sapneसपनों से व्यक्ति की सोच के बारे में भी जान सकते हैं।

 की Swapan Shastra: स्वप्न शास्त्र में यह माना जाता है कि सपनों का महत्व बहुत अधिक होता है। बताया जाता है कि सपने व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव और व्यवहार का आईना होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र में यह बताया जाता है कि सपनों से किसी की सोच के बारे में भी पता चलता है। कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनसे पता चलता है कि उस व्यक्ति के विचार कैसे हैं और वह किस विषय में क्या सोचता है। अगर इन सपनों को गहराई से समझने की कोशिश की जाए तो किसी भी व्यक्ति के विचारों को समझा जा सकता है।

सपने में खिले हुए फूल देखना – स्वप्न शास्त्र में यह बताया जाता है कि अगर आपने सपने में खिले हुए फूल देखें हैं और साथ ही आप उन फूलों को स्पर्श करने में रूचि भी दिखाई है तो इसका सीधा अर्थ यह है कि जीवन के प्रति आपका सकारात्मक रवैया है। ऐसे लोग दुखों में भी खुशियों महसूस कर लेते हैं। इन लोगों में इतनी अधिक सकारात्मकता होती है कि यह अपने आसपास वाले लोगों को भी दुखी नहीं महसूस होने देते हैं।

सपने में खाली बर्तन देखना – अगर सपने में कोई खाली बर्तन दिखे तो यह मान लेना चाहिए कि ऐसा व्यक्ति नकारात्मक विचारों से भरा हुआ है। ऐसे लोगों को जीवन की हर परिस्थिति में नकारात्मकता नजर आती है। इसलिए ऐसे लोग जीवनभर खुशियां महसूस करने की कोशिश ही करते रह जाते हैं। लेकिन कभी असल खुशी महसूस नहीं कर पाते हैं।

खुद को ऊंचाई पर बैठे देखना – अगर आपने सपने में खुद को ऊंचाई पर बैठे देखा है तो इसका मतलब यह बताया जाता है कि इससे यह पता चलता है कि आप जीवन में कामयाबी हासिल करने के लिए बहुत उत्सुक हैं और दिन-रात अपने कामयाब होने के सपने देखते हैं। ऐसे लोगों को दुनिया से मतलब नहीं होता है। इन्हें अकेला रहने में ज्यादा खुशी महसूस होती है।

कोई नुकीली या धारदार वस्तु देखना – कहते हैं कि सपने में अक्सर नुकीली और धार वाली वस्तुएं देखने वाला व्यक्ति कामुक होता है। ऐसे व्यक्ति की सोच काम के इर्द-गिर्द घूमती रहती है। साथ ही यह भी बताया जाता है कि वह व्यक्ति हिंसक गतिविधियों के बारे में भी पता चलता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Panchang 25 October 2020: आज का पंचांग: जानें किस मुहूर्त में किया जाएगा दहन, बनेंगे कौन-से शुभ योग और क्या रहेगा राहु काल का समय
2 Horoscope Today, 25 October 2020: वृष वाले जीवन शैली में करें बदलाव, रंग लाएगी मिथुन राशि वालों की मेहनत
3 Dussehra (Vijayadashami) 2020: क्यों दशहरा के दिन को माना जाता है इतना खास, जानें प्राचीन महत्व
ये पढ़ा क्या?
X