ताज़ा खबर
 

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक बुरी खबर लाते हैं ये 4 सपने, दुष्प्रभाव से बचने के लिए करें उपाय

Bure Sapno Ka Matlab: स्वप्न शास्त्र में अच्छे-बुरे सपनों के बारे में बताया जाता हैं। कहते हैं कि अच्छे सपनों के बारे में नहीं जाना जाए तो इसका इतना अधिक प्रभाव नहीं पड़ता है।

bure sapne, swapan shastra, bura asarकहते हैं कि बुरे सपनों के बुरे प्रभावों को भी झेलना पड़ता हैं।

Bad Dreams Meaning by Dream Interpretation: स्वप्न शास्त्र में अच्छे-बुरे सपनों के बारे में बताया जाता हैं। कहते हैं कि अच्छे सपनों के बारे में नहीं जाना जाए तो इसका इतना अधिक प्रभाव नहीं पड़ता है। लेकिन बुरे सपनों के अर्थ को जरूर जानना चाहिए। क्योंकि अगर बुरे सपनों का मतलब पता नहीं चलेगा तो उनके सच होने की संभावना है उतनी ही अधिक हो जाएंगी। बुरे सपने देखने के बाद उनके दुष्प्रभावों से बचने के लिए उपाय करना जरूरी है।

जमीन में धंसना – सपने में खुद को जमीन में धंसता हुआ देखना शुभ नहीं माना जाता है। कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति खुद को या अपने परिवार के किसी सदस्य को जमीन में धंसता हुआ देखे तो यह सपना बुरी खबर लेकर आता है। इस सपने के दुष्प्रभावों से बचने के लिए शिव जी को जल चढ़ाएं। उनसे प्रार्थना करें कि यह सपना सच न हो।

बालों का टूटना देखना – अगर आपने सपने में अपने बाल टूटते हुए देखे हैं तो इस सपने को अच्छा नहीं माना जाता है। विशेष तौर पर अगर आपने किसी और के हाथ में अपने बाल देखे हैं तो यह सपना बहुत बुरा प्रभाव दे सकता है। इस सपने के बुरे प्रभावों से बचने के लिए भगवान सूर्य नारायण को अर्घ्य चढ़ाएं। साथ ही उनके सामने बैठकर उनसे अपना सपना कहें।

अपने ऊपर इत्र गिरते देखना – सपने में इत्र देखना अच्छा नहीं माना जाता है। अगर आपने सपने में अपने ऊपर इत्र गिरते हुए देखा है तो यह सपना बहुत बुरा माना जाता है। कहते हैं कि ऐसा सपना देखने से जीवन में परेशानियां बढ़ती हैं। इस तरह का सपना देखने के बाद भगवान विष्णु को पीले रंग के फूलों की माला अर्पित करनी चाहिए। साथ ही उनसे यह प्रार्थना करनी चाहिए कि यह सपना सच न हो।

सिर पर झाड़ू रखना – स्वप्न शास्त्र में कहा जाता है कि अगर आप सपने में अपने सिर पर झाड़ू रखी हुई देखते हैं तो इस सपने के जीवन पर बहुत बुरे प्रभाव पड़ सकते हैं। यह सपना परेशानियों के साथ ही आर्थिक तंगी के हालात भी ला सकता है। इसके प्रभाव से बचने के लिए सूर्य नारायण भगवान को पानी में गुड़ मिलाकर अर्घ्य चढ़ाएं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Shardiya Navratri 2020: नवरात्र में इन चीजों का दान करने से अपार धन लाभ होने की है मान्यता, जानें
2 Vastu Tips: किस दिशा में करें घटस्थापना, जानें दिशा के शुभ-अशुभ फलों के बारे में क्या कहता है वास्तु शास्त्र
3 Navratri 2020: नवरात्र के दौरान नहीं करने चाहिए ये काम, माने जाते हैं निषेध
यह पढ़ा क्या?
X