जल्द सूर्य सिंह राशि में करने वाला है प्रवेश, मेष, मिथुन समेत इन राशियों को धन लाभ के प्रबल आसार

Surya Gochar 2021: ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक हर एक महीने बाद सूर्य का गोचर दूसरी राशि में होता है जिसे राशि परिवर्तन कहते हैं

Surya Rashi Parivartan, Surya Gochar, सूर्य गोचर
सूर्य को नवग्रहों में राजा की उपाधि दी जाती है

Surya Rashi Parivartan: नवग्रहों के राजा सूर्य लोगों पर परोक्ष रूप से प्रभाव डालता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नौकरी, पैसा और सेहत तीनों को ही सूर्य भगवान नियंत्रित करते हैं। सूर्य की शुभ दृष्टि से लोगों को जीवन में ऊर्जा, बल, यश, समृद्धि और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक हर एक महीने बाद सूर्य का गोचर दूसरी राशि में होता है जिसे राशि परिवर्तन कहते हैं। मान्यता है कि किसी भी ग्रह के दूसरी राशि में गोचर करने से इसका असर बारहों राशियों के जातकों पर होता है। ज्योतिषों के अनुसार अगस्त महीने में सूर्य का गोचर सिंह राशि में मंगलवार, 17 अगस्त 2021 को रात रात 01 बजकर 05 मिनट पर होगा। इस दौरान माना जा रहा है कि कुछ राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है।

मेष राशि: विद्वानों का मानना है कि सूर्य का राशि परिवर्तन मेष राशि के पंचम भाव में होने वाला है। ये गोचर इस राशि के लोगों के लिए शुभ फलों की प्राप्ति वाला होगा। ज्योतिष शास्त्र में पंचम भाव को प्रेम से जोड़ा जाता है। ऐसे में पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होने की संभावना है जिससे सभी कार्यों को जल्दी पूरा करने में मदद मिलेगी। धन के लिहाज से बेहतर समय आने वाला है। नौकरीपेशा और व्यापारियों की सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है।

मिथुन राशि: ज्योतिषों के अनुसार मिथुन राशि के तृतीय भाव में गोचर होगा। इस दौरान लेन-देन इस राशि के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। निवेश करने से फायदा हासिल होगा। बताया जा रहा है कि ये समय मिथुन राशि के जातकों के लिए सर्वोत्तम है क्योंकि धन लाभ और नौकरी में तरक्की के योग बनते दिख रहे हैं।

तुला राशि: इस दौरान जो लोग किसी नए कार्य में जुटना चाहते हैं, उनके लिए बेहतर समय है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, तुला राशि वालों के लिए नौकरी में बेहतर योग बनते दिख रहे हैं। साथ ही, वेतन में वृद्धि भी हो सकती है। व्यापारियों भी अच्छा मुनाफ़ा मिलने के आसार हैं।

वृश्चिक राशि: वैसे लोग जो दर-दर नौकरी के लिए भटक रहे हैं, ज्योतिष के मुताबिक उनकी ये तलाश जल्द खत्म हो सकती है। साथ ही, पदोन्नति और आमदनी में बढ़ोतरी के योग भी बन रहे हैं।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट